बिहार में बारिश तो हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Jul 09 2020 11:07 AM
बिहार में बारिश तो हिमाचल में भूस्खलन की चेतावनी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई जबकि मुंबई में लगभग हफ्तेभर से जारी बारिश के बाद धूप दिखाई दी. इस बीच, हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश के बाद मौसम विभाग ने शिमला, सोलन और आसपास के इलाकों में भूस्खलन का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के अधिकतर इलाकों में बारिश जारी रहेगी.

हिमाचल में बारिश की संभावना के मद्देनज़र मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 11 जुलाई और 12 जुलाई को उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश हो सकती है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल में 9 जुलाई यानी आज से 11 जुलाई तक मूसलाधार बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है. गुरुवार सुबह पंजाब के कई इलाकों में बारिश हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, तेलंगाना,  हरियाणा, पंजाब और हिमाचल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी हो सकती है. वहीं देश की राजधानी में छिटपुट बारिश और बादल छाए रहने से पारे में गिरावट दर्ज की गई है. शहर के मौसम से जुड़े अपडेट देने वाली सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है, जोकि सामान्य से कुछ कम रहा. 

चीन के खिलाफ सरकार सख्त, अब इम्पोर्ट ड्यूटी पर लिया बड़ा फैसला

मौसम जल्द बदलेगा करवट, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

हवा में मौजूद है कोरोना वायरस, जानें क्या है सच