मौसम जल्द बदलेगा करवट, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

Jul 08 2020 08:40 PM
मौसम जल्द बदलेगा करवट, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बदलती भूगोलीक परिस्थिति को लेकर बड़ा बयान जारी किया है.  मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र और आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है. बारिश का निम्न दबाव उत्तर पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ता नजर आ रहा है. मौसम विभाग से मिली इस जानकारी से लगता है, कि आने वाले 24 घंटोंं में जमकर बारिश होने की संभावना है.

पत्नी की मौत के बाद पति के खुले राज, जानिए आप क्या है बात

कयास लगाए जा रहे है कि कोरापुट, मलकानगिरि, रायगडा, गंजम, गजपति, कंधमाल जिलों समेत ओडिशा के कुछ भागों में हल्की बारिश होने के आसार व्यक्त किए जा रहे है. माना जा रहा है कि इन जिलों में 14 घंटों में गरज चमक के साथ धीमी बरसात हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो गुजरात को अगले चार से पांच दिनों तक बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है. राज्‍य के अलग अलग इलाकों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी.

बॉलीवुड में फिर छाया शोक, सुशांत के बाद अब इस एक्टर ने की ख़ुदकुशी

इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में मौसम नई करवट ले रहा है. मौसम के इस परिवर्तन में हवाओं का बहाव उत्तर-पूर्व और पूर्वी भारत में की जाता नजर आ रहा है. अगर इन हवाओं का बहाव ऐसा ही रहता है, तो 9 जुलाई से अरब सागर से आने वाली हवाओं का बहाव उत्तर-पश्चिम भारत की ओर मुडने की संभावना है. वही, इससे गुजरात के साथ साथ पंजाब और हरियाणा के उत्तरी भागों, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर राज्यों में भारी से ज्‍यादा भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, 11 और 12 जुलाई को उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश संभव है.

कोरोना वायरस के मामलें में हुई वृध्दि, शिक्षा मंत्री ने किया चौकाने वाला खुलासा

गोवा में बदला कोरोना इलाज का ​तरीका, तेजी से ठीक होंगे मरीज

जब इन 15 फिल्मों और भाई-भतीजावाद के चक्कर में लूट गया था बॉलीवुड