हवा में मौजूद है कोरोना वायरस, जानें क्या है सच

Jul 08 2020 08:50 PM
हवा में मौजूद है कोरोना वायरस, जानें क्या है सच

महामारी कोरोना ने भारत को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है. लॉकडाउन में छूट वायरस के फैलने की सबसे बडी वजह मानी जा रही है. वही, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ताजा रिपोर्ट जारी कि है, जिसमें संगठन ने बताया कि कोरोना वायरस हवा में फैलता है. अब इस पर एक्सपर्ट ने बताया कि लोगों को नए शोध के निष्कर्षों से घबराने की जरूरत नहीं है कि कोरोना वायरस हवाई है क्योंकि अध्ययन 200 से अधिक वैज्ञानिकों के समूह द्वारा उद्धृत किया गया है, केवल यह बताता है कि यह हवा में 'कम से कम अस्थायी रूप से' हो सकता है और इसका मतलब यह नहीं है कि रोगजनक सभी पर उड़ रहे हैं और सभी को संक्रमित करेंगे.

पत्नी की मौत के बाद पति के खुले राज, जानिए आप क्या है बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि(CCMB) के निदेशक राकेश मिश्रा ने आगे बताया कि इसका मतलब है, लोगों को अधिक समय तक मास्क पहनना चाहिए और अन्य सावधानी बरतते रहना चाहिए जैसे वायरस को दूर रखने के लिए शारीरिक दूरी का पालन करते है.

बॉलीवुड में फिर छाया शोक, सुशांत के बाद अब इस एक्टर ने की ख़ुदकुशी

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ो के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 22,752 नए मामले सामने आए हैं और 482 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,42,417 हो गई है. जिनमें से 2,64,944 सक्रिय मामले हैं, 4,56,831 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 20,642 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, आज आंध्र प्रदेश में 1062, बिहार में 749, ओडिशा में 527 और राजस्थान में 173 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

कोरोना वायरस के मामलें में हुई वृध्दि, शिक्षा मंत्री ने किया चौकाने वाला खुलासा

गोवा में बदला कोरोना इलाज का ​तरीका, तेजी से ठीक होंगे मरीजजब इन 15

फिल्मों और भाई-भतीजावाद के चक्कर में लूट गया था बॉलीवुड