कोरोना संकट के बीच मौसम की मार, इन प्रदेशों में आंधी-बारिश के लिए चेतावनी जारी
कोरोना संकट के बीच मौसम की मार, इन प्रदेशों में आंधी-बारिश के लिए चेतावनी जारी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच मौसम ने करवट बदली है और कई राज्यों में कहर बरपाया है. पिछले 24 घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि ने देश के कई हिस्सों में फसलों को नष्ट किया है. वहीं मौसम विभाग ने देश के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है. कई प्रदेशों में आंधी के साथ ओलावृष्टि का भी अनुमान है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज बारिश की आशंका को लेकर चेतावनी जारी की है.

बता दें कि मौसम विभाग ने इस महीने में दूसरी बार अलर्ट जारी किया है. इससे पहले विभाग ने 15 अप्रैल को दक्षिण-पश्चिम मॉनसून सीजन (जून से सितंबर) के दौरान भारत में सामान्य वर्षा का अनुमान जताया था. विभाग के अनुसार, गुरुवार को गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग और उत्तर-पश्चिमी हिस्से के साथ ही महाराष्ट्र में सामान्य से थोड़ी अधिक बारिश होने की आशंका है.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते उत्तर भारत के कई प्रदेशों में बारिश देखने को मिल सकती है. हरियाणा के कुछ इलाकों में 2 मई तक आंधी व बारिश देखने को मिलेगी. वहीं 3 मई से यहां तेज बारिश की आशंका है. मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बेमौसम बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं. पिछले तीन दिन से जारी बारिश के चलते फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. यहां छतरपुर जिले में तेज आंधी-तूफान की वजह से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. वहीं, सैकड़ों तोतों ने भी दम तोड़ दिया.

सड़क के सफर में होगा मरीज का इलाज, आ गया 'मोबाइल बुखार क्लिनिक'

शेयर बाजार में बढ़त का दौर जारी, रुपए में भी बढ़ी चमक

मास्क न पहनने पर व्यापारियों पर पुलिस ने की कार्यवाही, 30 लोग हुए घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -