आंध्र के कुछ हिस्सों में आज फिर होगी भारी बारिश, पहले ही जलमग्न हैं कई इलाके

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में हुई मूसलाधार बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी मंगलवार को भी भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, आज विशाखापट्टनम, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर, नेल्लोर और चित्तूर जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. 

इसके साथ ही श्रीकाकुलम, विजयनगरम, प्रकाशम, कडप्पा, अनंतपुर और कुरनूल जिलों में विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. विभाग का कहना है कि वो हालात पर नजर बनाए हुए है. आंध्र प्रदेश सरकार बारिश से प्रभावित हैदराबाद शहर में राहत एवं बचाव अभियानों के लिए पड़ोसी तेलंगाना में तेज रफ़्तार वाली 8 नौकाएं और जीवनरक्षक जैकेट पहुंचा रही हैं. सरकार द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों को भी पड़ोसी सूबे में भेजा जा रहा है. हैदराबाद में 43 सेमी से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है और कई इलाकों में अब भी पानी भरा हुआ है.

तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद और उसके आसपास बाढ़ से प्रभावित हर घर को तत्काल सहायता राशि के रूप में 10,000 रुपये देने का ऐलान किया है. उन्होंने यह भी ऐलान किया है कि बारिश और बाढ़ में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए सभी घरों को एक लाख रुपये की मदद दी जाएगी और आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त घरों में रहने वाले लोगों में से हरेक को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.

एफपीआई में भारतीय शेयरों में आई तेजी

पेटीएम द्वारा 2 मिलियन क्रेडिट कार्ड किए जाएंगे जारी

मैनकाइंड और स्पुतनिक वी ने कोरोना वैक्सीन के लिए की साझेदारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -