दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी, हरियाणा और UP में भी पड़ेगा असर

अक्टूबर का महीना मौसम के परिवर्तन को दिखाने वाला है होता है, ऐसा इसलिए क्योंकि यहीं से बारिश के मानसून की विदाई होती है। बीते सप्ताह उत्तरी भारत में भारी बारिश देखने को मिली, और इससे किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ। वहीं नदियां नाले अब तक उफान पर चल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने एक भार फिर दिल्ली सहित कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है।

हाल ही में IMD ने बताया कि आज यानी रविवार को दिन में बादल छाए रहेंगे। वहीं 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है और कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इसी के साथ अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हालाँकि 25 अक्टूबर को मौसम साफ़ हो जाएगा और इसके बाद ठंड बढ जाएगी। वहीं 27 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है, हालांकि एक सप्ताह तक अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने का अनुमान है।

आज यानी रविवार को हरियाणा व उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसी के साथ केरल के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। आपको बता दें कि केरल के अर्नाकुलम और पर्वतीय जिला इड्डुकी के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसी के साथ तिरुअनंतपुरम , कोल्लम, पठनमिट्टा, अलाफुजा, कोट्टाम, त्रिशूर, पलक्कड और मलप्पुरम जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले सोमवार और मंगलवार को तमिलनाडु के छिटपुट स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

गोविंदा की पत्नी सुनीता पर भड़की कश्मीरा शाह, बोली- मामा और भांजे की जोड़ी को एक बार फिर...

बिग बॉस 15 में ये कंटेस्टेंट बना पहला वाइल्ड कार्ड, हिना खान भी मचाएगी धूम

भारत-पाकिस्तान का मैच देखने दुबई गए थे गृह मंत्री, आखिर क्यों इमरान खान ने बुलाया वापस?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -