विकास के दम पर करेंगे सत्ता में वापसीः अखिलेश

लखनऊ: 2017 में होने वाले उतर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की वापसी को लेकर कहा जा रहा है कि सपा सरकार साइकिल पर सवार हो कर राज्य की सत्ता में वापसी कर पाएगी। हाल ही में पांच राज्यों के चुनावी नतीजों के आने के बाद से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी अपनी वापसी को लेकर आश्वस्त है।

बता दें कि पांच में से तीन राज्यों में सरकार ने अपनी वापसी सुनिश्चित की है। अखिलेश का कहना है कि वो विकास के बूते पर सत्ता में वापसी जरुर करेंगे। सपा सरकार ने राज्य को एक नई दिशा दी है। हमारी उपलब्धियों का मुकाबला देश का कोई भी राज्य नहीं कर सकता।

अखिलेश यादव ने कहा कि एक्सप्रेस वे, मेट्रो, मेडिकल कॉलेज, पैरामेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी, कैंसर अस्पताल और आईटी क्षेत्र में क्रांतिकारी प्रगति हो रही है। इनमें रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। अभी तक एक करोड़ से ज्यादा लोग रोजगार पा चुके हैं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को यहां डा. राम मनोहर लोहिया विधि संस्थान के सभागार में 16 से 19 मई तक लगे रोजगार मेले के समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे। उन्होने बताया कि आईटी के क्षेत्र में इंटेक, लावा और ताइवान की एक कंपनी प्रदेश में निवेश करने वाली है।

बैंको की चार हजार से अधिक शाखाएं खोली जा रही है। पोर्टल के सहारे नई तकनीक से रोजगार पाने का तरीका बताते हुए अखिलेश ने कहा कि युवाओं को बड़े पैमाने पर नौकरी मिल रही है। श्रम विभाग को करी-खोटी सुनाते हुए अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार ने युवाओं को लैपटॉप बांटे तो उसे खोलने पर हमारी और नेता जी की फोटो सामने आती है।

वहीं श्रम विभाग ने जो साइकिल बांटी तो उसमें यह कहीं नजर नहीं आता कि यह सरकार ने दी है। जब यही नहीं पता चलेगा तो वोट कौन देगा। इस दौरान सीएम ने बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा कि अच्छे दिन का वाद करके केंद्र में आई बीजेपी सरकार के दो साल पूरे हो गए। राज्य में उऩके 70 से अधिक सांसद है। इन लोगं ने दो साल में क्या काम किया, इसका ब्योरा तो लिया जाना चाहिए।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -