'हम गरीब हो सकते हैं, लेकिन..', बिहार फ्लोर टेस्ट पर जीतनराम मांझी का बड़ा बयान
'हम गरीब हो सकते हैं, लेकिन..', बिहार फ्लोर टेस्ट पर जीतनराम मांझी का बड़ा बयान
Share:

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के संस्थापक जीतन राम मांझी ने शनिवार को घोषणा की कि पार्टी ने अपने चार विधायकों को व्हिप जारी कर आगामी विश्वास मत के दौरान एनडीए सरकार के पक्ष में वोट करने का निर्देश दिया है. राज्य, 12 फरवरी के लिए निर्धारित।

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए मांझी ने इस बात पर जोर दिया, ''हम गरीब हो सकते हैं लेकिन बेईमान नहीं हैं.'' उन्होंने दोहराया कि पार्टी के सभी चार विधायक उपस्थित रहेंगे और एनडीए गठबंधन के लिए मतदान करेंगे, और सार्वजनिक रूप से सत्तारूढ़ सरकार के लिए समर्थन व्यक्त करेंगे। विश्वास मत से पहले, जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) ने भी अपने सभी विधायकों को तीन-लाइन व्हिप जारी किया, जिसमें उन्हें उपस्थित रहने और फ्लोर टेस्ट के दौरान सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए वोट करने का निर्देश दिया गया। सत्तारूढ़ गठबंधन के भीतर एकता सुनिश्चित करने और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा किसी भी अवैध शिकार के प्रयास को रोकने के लिए, विधायकों को पटना में जदयू नेता और बिहार के मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर बुलाया गया।

विधायकों के लापता होने की अफवाहों पर प्रतिक्रिया देते हुए जदयू के एक विधायक ने स्पष्ट किया, "उन्होंने हमें सूचित किया कि वे यहां मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसा नहीं है कि वे देश से बाहर हैं।" जदयू के एक अन्य नेता ने विश्वास जताया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला गठबंधन शक्ति परीक्षण के दौरान बहुमत हासिल कर लेगा। पिछले महीने जेडीयू की एनडीए में वापसी के बाद, राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने टिप्पणी की, "खेल अभी शुरू हुआ है और अभी बहुत कुछ खेलना बाकी है।" उन्होंने भविष्यवाणी की कि 2024 में जेडीयू को हार का सामना करना पड़ेगा।

इस बीच, फ्लोर टेस्ट से पहले शनिवार शाम को राजद विधायकों और महागठबंधन के विधायकों की बैठक हुई. कथित तौर पर नेताओं के बाद में बैठक स्थल पर बने रहने की उम्मीद थी। राजद विधायकों का सामान पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पटना स्थित सरकारी आवास पर ले जाया जा रहा था. इस महीने की शुरुआत में, नीतीश कुमार ने बिहार में बीजेपी के समर्थन से नई सरकार बनाने के लिए महागठबंधन और इंडिया ब्लॉक से नाता तोड़ लिया था।

वर्तमान में, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के पास बिहार विधानसभा में 128 सीटें हैं, जिसमें भाजपा के पास 78 सीटें, जदयू के पास 45 और हम के पास 4 सीटें हैं। शेष एकमात्र सीट एक निर्दलीय विधायक के पास है। बिहार सदन में विपक्ष के पास 114 सीटें हैं, बहुमत के लिए 122 सीटों की आवश्यकता है।

'उद्धव ठाकरे अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं', गोलीकांड पर फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर पलटवार

'243 सदस्यों के सदन में 200 विधायक तेजस्वी का समर्थन करेंगे', फ्लोर टेस्ट से पहले RJD विधायक का बड़ा दावा

मुंबई में अमेरिकी दूतावास को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल भेजने वाले ने खुद क बताया अमेरिका का भगोड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -