'हम अपने प्रधानमंत्री के खिलाफ ..', मालदीव विवाद पर क्या बोले NCP चीफ शरद पवार ?

'हम अपने प्रधानमंत्री के खिलाफ ..', मालदीव विवाद पर क्या बोले NCP चीफ शरद पवार ?
Share:

मुंबई: NCP प्रमुख शरद पवार ने मालदीव विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में बयान दिया है। पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों का जिक्र करते हुए, शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि "किसी भी अन्य देश के किसी व्यक्ति" द्वारा प्रधान मंत्री के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी।

उन्होंने आगे कहा कि, "वह हमारे देश के प्रधान मंत्री हैं और यदि किसी अन्य देश का कोई व्यक्ति, जो किसी भी पद पर है, हमारे प्रधान मंत्री पर ऐसी टिप्पणी करता है, तो हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। हमें प्रधान मंत्री के पद का सम्मान करना चाहिए। हम प्रधान मंत्री के खिलाफ देश के बाहर से कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे।'' उल्लेखनीय है कि, प्रधानमंत्री ,मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा के बाद मालदीव के मंत्रियों द्वारा पीएम मोदी और भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद कूटनीतिक विवाद पैदा हो गया था।

तनाव बढ़ने के बाद, भारत द्वारा द्वीप राष्ट्र के समक्ष मामला उठाए जाने के बाद मालदीव सरकार ने अपने तीन मंत्रियों - मालशा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल्ला महज़ूम माजिद को निलंबित कर दिया था। सोमवार को मालदीव में भारतीय उच्चायुक्त मुनु महावर ने मालदीव के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की. मालदीव के विदेश कार्यालय में महावर की यात्रा टिप्पणियों के खिलाफ कड़े शब्दों में विरोध दर्ज कराने के लिए एक "पूर्व-निर्धारित यात्रा" थी। यात्रा के कुछ घंटों बाद, विदेश मंत्रालय ने मालदीव के दूत इब्राहिम शाहीब को तलब किया था।

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

इंदौर: लोगों को रौंदते हुए दुकान में जा घुसी बच्चों से भरी स्‍कूल बस, एक की मौत, ड्राइवर गिरफ्तार

दिल्ली वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों में गड़बड़ी, मनी लॉन्डरिंग मामले में AAP विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -