पश्चिम बंगाल ने एक छात्र की मौत के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया
पश्चिम बंगाल ने एक छात्र की मौत के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया
Share:

पश्चिम बंगाल: राज्य के अलियाह विश्वविद्यालय में एक छात्र की हत्या की जांच के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार को तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। सीआईडी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ज्ञानवंत सिंह जांच का नेतृत्व करेंगे।

पश्चिम बंगाल सरकार के औपचारिक निर्देश के अनुसार जांच दल 15 दिनों के भीतर अपने निष्कर्ष भी प्रस्तुत करेगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अलियाह विश्वविद्यालय के एक छात्र की मौत को लेकर प्रदर्शनों के कुछ दिनों बाद सोमवार को पुलिस महानिदेशक के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का निर्देश दिया।

अलियाह विश्वविद्यालय के छात्र अनीस खान शुक्रवार रात हावड़ा के अमता इलाके में अपने आवास के बाहर मृत पाए गए। उनके माता-पिता के अनुसार, अपने बेटे की तलाश करने आए चार पुलिस अधिकारियों ने कथित तौर पर उसे इमारत की छत से फेंक दिया। उधर, पुलिस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

बनर्जी ने हावड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैंने डीजी के नेतृत्व में एक एसआईटी से अनुरोध किया है, जिसकी रिपोर्ट 15 दिनों में आने वाली है। व्यापक जांच की जाएगी और दोषियों को जवाबदेह ठहराया जाएगा.' मुख्यमंत्री ने लोगों से स्थिति के बारे में गलत जानकारी से गुमराह नहीं होने का आग्रह किया.

1 अप्रैल से 'बंद' हो जाएंगे सभी बार! परेशान शराब कारोबारियों ने उठाया ये कदम

MP में ख़त्म होगा नाइट कर्फ्यू! कोरोना को लेकर सीएम शिवराज आज करेंगे अहम बैठक

उत्तराखंड में हुआ एक और हादसा, खाई में गिरा स्कूल जा रहे शिक्षकों का वाहन, हो गई मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -