महाराष्ट्र: लातूर में भारी बारिश से कई गाँव जलमग्न, हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
महाराष्ट्र: लातूर में भारी बारिश से कई गाँव जलमग्न, हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Share:

लातूर: महाराष्ट्र के लातूर जिले में मंगलवार को भारी बारिश हुई. इससे यहां निचले इलाकों और नदी के किनारे बसे गांवों में बारिश का पानी भर गया. इसके बाद लोगों को बचाने के लिए NDRF की टीम, हेलिकॉप्टर और नावों को काम पर लगाना पड़ा. पिछले 2 दिन में बारिश से संबंधित घटनाओं में महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान चली गई. वहीं, NDRF ने राज्य में 560 लोगों का रेस्क्यू किया.  

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि नाव के माध्यम से मंजारा नदी के किनारे सरसा गांव से 47 लोगों का रेस्क्यू किया गया. उन्होंने बताया कि रेनापुर में दिगोल देशमुख क्षेत्र से तीन लोगों को सुरक्षित बचाया गया. स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट ऑफिसर साकेब उस्मानी ने जानकारी दी है कि राज्य के सिंचाई विभाग के तीन कर्मचारी घंसरगांव गांव के बैराज में फंस गए थे. इसके बाद इन्हें बचाने के लिए NDRF की टीम के साथ ही एक हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया गया है.  

अधिकारियों के अनुसार, लातूर की 10 तहसीलों में से 6 में मूसलाधार बारिश हुई. इसके कारण नदियों और नालों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई. ऐसे में प्रशासन को केह तहसील के धनेगांव में मंजारा बांध के 18 गेट को खोल कर 70,845.30 क्यूसेक पानी छोड़ना पड़ा. हालांकि, बुधवार को मंजारा बांध के 12 गेट बंद कर दिए गए.  

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 1918 मीडिया टीमों का गठन करेगी भाजपा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री न्यूट्रिनो वेधशाला परियोजना के लिए करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

प्रियंका गांधी 9 अक्टूबर को वाराणसी से यूपी चुनाव अभियान की करेंगी शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -