जन्मदिन विशेष : घरेलू क्रिकेट के 'बादशाह' है जाफर, 53 शतक के साथ ठोंके है 18 हजार रन

भारतीय घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार वसीम जाफर आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं. वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं, लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में काफी नाम कमाया है. वे इस उम्र में भी क्रिकेट के मैदान में गजब का खेल दिखाते हैं. आज ही के दिन साल 1978 में उनका जन्म मायानगरी मुंबई में हुआ था. 

वसीम वर्तमान में घरेलू क्रिकेट विदर्भ की ओर से खेलते हैं. वो दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और कभी-कभी दायें हाथ से ऑफ़ ब्रेक गेंदबाजी भी वे किया करते हैं. इतना ही नहीं घरेलू क्रिकेट के बादशाह कहे जाने वाले जाफ़र रणजी ट्रॉफी में भी सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

वसीम जाफ़र का क्रिकेट करियर एक नजर में...

वसीम जाफ़र ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी कम मैच खेलें है. लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनकी तूती बोलती है. उन्होंने अब तक 31 टेस्ट और महज 2 वनडे खेलें हैं. 31 टेस्ट की 58 पारियों में उन्होंने 1944 रन बनाए हैं. टेस्ट में उन्होंने 5 शतक और 11 अर्द्धशतक ठोंके हैं. जबकि महज 2 वनडे की 2 पारियों में उनके नाम महज 10 रन दर्ज है. प्रथम श्रेणी में उन्होंने कुल 242 मैचों की 396 पारियों में 18110 रन बनाए हैं. जहां 53 शतक और 86 अर्द्धशतक इस खिलाड़ी के नाम है. वसीम जाफ़र को अपने इस 41वें जन्मदिन के ख़ास मौके पर न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं...

विराट कोहली से तुलना करने पर बाबर आज़म ने तोड़ी चुप्पी, कह दी बड़ी बात

वसीम जाफर का कोहली पर विराट बयान, कहा- इसके लिए मैं पैसे भी खर्च करने को तैयार

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज: क्या टीम इंडिया में खेलेंगे तीन विकेट कीपर ?

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -