भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज: क्या टीम इंडिया में खेलेंगे तीन विकेट कीपर ?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्या चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और उनकी टीम शुक्रवार को टीम चयन की घोषणा के लिए बैठेगी और उनके सामने कई मुख्य मसले होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम चयन के समय चयन समिति को टीम में 3 विकेटकीपर के फैसले पर काफी विचार-विमर्श करना होगा। सिलेक्शन कमिटी के लिए महेंद्र सिंह धोनी के साथ दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से एक का चयन करने या 15 सदस्यों की टीम में दोनों को ही चुनने पर निर्णय लेना मुश्किल होगा। 

सिंधु ने जीत के साथ किया सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज

सिलेक्शन कमिटी के पास एक विकल्प है कि धोनी और दिनेश कार्तिक को चुना जाए और पंत को टीम से अलग किया जाए। दूसरा विकल्प है कि तीनों को ही टीम में लिया जाए दो को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में  और तीसरे को बल्लेबाज के लिहाज से। एक और स्थिति में यह हो सकता है कि अगर पंत को टीम में स्थान दिया जाए तो धोनी और कार्तिक में से किसी एक को आराम दिया जाए। दरअसल, दिनेश कार्तिक जल्द ही 34 वर्ष के होने वाले हैं और ध्यान देने वाली बात तो ये है कि 2004 में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से पहले पदार्पण किया था।

रांची स्टेडियम में जल्द बनने जा रहा है धोनी के नाम पर पवेलियन

कार्तिक का मूल्यांकन आंकड़ों के मुतबिक नहीं हो सकता। तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने अब तक 91 एक दिवसीय मुकाबले खेले हैं और 31.04 की औसत से रन बनाए हैं। 2014 के एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद उनकी भारतीय टीम में 3 वर्ष बाद वापसी हुई। घरेलू क्रिकेट में इस दौरान उन्होंने काफी रन बनाए थे। विशेषज्ञ मानते हैं कि वे छोटे किन्तु चमत्कारिक खेल दिखाने वाले खिलाड़ी हैं। वर्तमान में सिलेक्टर्स कमिटी ने उन पर निरंतर विश्वास भी दिखाया है। 

खबरें और भी:-

चैम्पियंस लीग के रोमांचक मुकाबले में अजाक्स को मिली हार

गोल्‍ड कप : रोमांचक मुकाबले में भारत को हारकर फाइनल में पहुंचा म्‍यांमार

रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम ए ने फ्रांस ए को हराया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -