क्या बंगाल में 'राशन' में भी हुआ घोटाला ? ममता के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर ED की रेड
क्या बंगाल में 'राशन' में भी हुआ घोटाला ? ममता के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर ED की रेड
Share:

कोलकाता: केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज गुरुवार (26 अक्टूबर) को कोलकाता के साल्ट लेक स्थित वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर तलाशी ली। राशन वितरण में भ्रष्टाचार के एक कथित मामले के सिलसिले में ED की छापेमारी चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलिक के खिलाफ ED की छापेमारी फिलहाल पश्चिम बंगाल में 8 जगहों पर चल रही है।

बता दें कि, मलिक वर्तमान में ममता बनर्जी सरकार में वन मामलों के मंत्री हैं और पहले उनके पास राज्य सरकार में खाद्य और आपूर्ति विभाग था। उन्होंने 2021 के पश्चिम बंगाल चुनाव में उत्तर 24 परगना की हाबरा सीट जीती। मल्लिक पेशे से वकील हैं और उनके पास 6 करोड़ रुपये की संपत्ति है। मायनेटा के मुताबिक, 2019-20 में उन्होंने 40 लाख रुपए, 2018-19 में 52 लाख रुपए और 2017-18 में 12 लाख रुपए कमाए। मंत्री के खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है। 

उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, उनके पास 22,000 रुपए की नकदी थी और बैंक खाते में 4.8 करोड़ रुपए की जमा राशि थी। ED के एक अधिकारी ने बताया कि मलिक के पूर्व निजी सहायक के घर समेत आठ अन्य फ्लैटों पर भी छापेमारी की गई।  प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने कहा कि, ''छापेमारी के दौरान मंत्री वहां नहीं थे। वह बाद में आए और उनका फोन ले लिया गया। फ्लैट के अंदर आठ अधिकारी मौजूद हैं। अधिकारी ने बताया कि “हम दमदम में उनके पूर्व निजी सहायक के आवास और कुछ अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रहे हैं।”

MP चुनाव के चलते एजेंसियों का सख्त एक्शन! 16 दिन में पकड़ा 134 करोड़ का अवैध माल

सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को ED का समन, इस मामले में पूछताछ करेगी जांच एजेंसी

वॉशिंग मशीनें ले जा रही ट्रक की चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली ऐसी चीज, देखकर उड़े होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -