सरकारी विज्ञापनों में फोटो को लेकर बिहार में छिड़ी जंग
सरकारी विज्ञापनों में फोटो को लेकर बिहार में छिड़ी जंग
Share:

पटना : बिहार में सरकारी विज्ञापनों को लेकर महागठबंधन के बीच अनबन की खबर आ रही है। दरअसल सरकारी विज्ञापनों में सीएम नीतीश कुमार की तस्वीर नहीं प्रकाशित की गई है। इसी को मुद्दा बनाते हुए विपक्ष ने महागठबंधन पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव का कहना है कि पथ निर्माण विभाग के विज्ञापन में नीतीश कुमार का फोटो नहीं छापा गया।

इससे पहले आईजीआईएमएस के विज्ञापन में स्वास्थय मंत्री तेजस्वी यादव का फोटो नहीं छापा गया था, इसी कारण यह किया गया है। इस जेडीयू के नेता नीरज ने कहा कि सीएम की तस्वीर लोगों के दिल में है। दरअसल इस बीच कई ऐसे विज्ञापन छपे है, जिसे लेकर विवाद चल रहा है। पहला विवाद पथ निर्माण विभाग के विज्ञापन को लेकर है जिसमें डिप्टी सीएम तेजस्वी का फोटो है, लेकिन सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश का फोटो नहीं है।

पथ निर्माण विभाग तेजस्वी के पास ही है। जिसको लेकर विवाद सामने आया है। दूसरा विवाद है डुमरिया-रानीगंज एसएच के लोकार्पण को लेकर है जिसमें सीएम की फोटो है लेकिन डिप्टी सीएम की नहीं है जिसमें खुद शामिल भी हुए थे। अगला विवाद आईजीआईएमएस के कई सुविधाओं की शुरुआत के लिए प्रकाशित विज्ञापन का है, जो 26 मार्च को छपा था। इसमें सीएम की तस्वीर है, लेकिन तेजस्वी की नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी विज्ञापनों को लेकर अपने पूर्व में दिए गए निर्णयों में बदलाव करते हुए विज्ञापनों में राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्रीव मंत्रियों के भी फोटो लगाने के आदेश दिए थे। इससे पहले एअक अहम मामले की सुनवाई में शीर्ष अदालत ने कहा था कि विज्ञापनों में केवल राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की ही तस्वीर छप सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -