वॉलमार्ट ने वार्षिक निर्यात को USD10 बिलियन तक बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई
वॉलमार्ट ने वार्षिक निर्यात को USD10 बिलियन तक बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई
Share:

कोरोना वायरस महामारी और आर्थिक अवसाद के बीच, कुछ अच्छी खबर है। एक प्रमुख खुदरा प्रमुख वॉलमार्ट ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 2027 तक भारत से माल के अपने निर्यात को प्रत्येक वर्ष 10 बिलियन डॉलर तक तिगुना कर देगा। कंपनी इस प्रकार विनिर्माण के वैश्विक हब के रूप में भारत के निरंतर वृद्धि का समर्थन करती है। अपने भारत के निर्यात में तेजी लाने के लिए, वॉलमार्ट भारत में आपूर्ति श्रृंखला पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को मजबूत करेगा, मौजूदा निर्यातकों को बढ़ावा देकर और निर्यात-तैयार व्यवसायों के राष्ट्र के पूल का विस्तार करके। फ्लिपकार्ट समर्थ और वॉलमार्ट वृद्धि आपूर्तिकर्ता विकास कार्यक्रमों जैसे चल रहे प्रयासों के साथ वॉलमार्ट की नई निर्यात प्रतिबद्धता भारत में सूक्ष्म, लघु और मध्यम आकार के उद्यमों (MSME) को एक महत्वपूर्ण बढ़ावा देने की उम्मीद है।

सोर्सिंग में विस्तार में खाद्य फार्मास्यूटिकल्स, उपभोग्य सामग्रियों, स्वास्थ्य और कल्याण, और सामान्य व्यापार के साथ ही परिधान, होमवेयर और अन्य प्रमुख भारतीय निर्यात श्रेणियों जैसी श्रेणियों में सैकड़ों नए आपूर्तिकर्ताओं को विकसित करने में मदद मिलेगी। “एक अंतरराष्ट्रीय रिटेलर के रूप में जो दुनिया भर में ग्राहकों और समुदायों के लिए मूल्य लाता है, वॉलमार्ट समझता है कि वैश्विक खुदरा क्षेत्र की सफलता के लिए स्थानीय उद्यमी और निर्माता महत्वपूर्ण हैं। और हम भारतीय आपूर्तिकर्ताओं के लिए अद्वितीय पैमाने और वैश्विक वितरण अवसर प्रदान करके अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए बड़ी संभावना देखते हैं, वॉलमार्ट प्रदान करता है।"

“हम मेक इन इंडिया पहल का समर्थन कर रहे हैं और भारत में घर पर नौकरियों और समृद्धि का निर्माण करते हुए अधिक स्थानीय व्यवसायों को अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों तक पहुंचने में मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा यह वॉलमार्ट के लिए अधिक उच्च गुणवत्ता लाने का एक तरीका भी है, भारत ने दुनिया भर में लाखों ग्राहकों के लिए सामान बनाया।"

सीएमआईई ने कहा- नवंबर में नौकरी पुनरुद्धार में आ गई थी रुकावट

मारुति, फोर्ड कारों की कीमत में हुई बढ़ोतरी

इस्पात मंत्रालय ने की ओडिशा में लौह अयस्क खदानों के शीघ्र परिचालन की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -