दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजी जाएंगी वहीदा रहमान, अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान
दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजी जाएंगी वहीदा रहमान, अनुराग ठाकुर ने किया ऐलान
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को 'दादा साहेब फाल्के' सम्मान दिया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पोस्ट करके यह ऐलान किया, कि मनोरंजन जगत में अद्वितीय योगदान के लिए वहीदा रहमान जी को इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाज जाता है। 

अपने ट्वीट में अनुराग ठाकुर ने लिखा, "मैं यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी और सम्मान महसूस कर रहा हूं कि वहीदा रहमान जी को भारतीय फिल्मों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए इस वर्ष प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है। वहीदा जी को हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए क्रिटिक्स से खूब तारीफें मिली हैं। प्यासा, कागज के फूल, चौदहवी का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, गाइड, खामोशी जैसी कई फिल्मों के लिए।"

अपने ट्वीट में अनुराग ठाकुर ने आगे लिखा, "अपने 5 दशक से भी लंबे करियर में उन्होंने अपने किरदारों को बेहद सुंदरता से निभाया। जिसके चलते फिल्म 'रेशमा' और 'शेरा' में एक कुलवधू की भूमिका निभाने के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया। पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित, वहीदा जी ने एक भारतीय नारी के समर्पण, प्रतिबद्धता और शक्ति का उदाहरण दिया है, जो अपनी कड़ी मेहनत से प्रोफेशनल एक्सीलेंस के उच्चतम स्तर को हासिल कर पाईं।" अनुराग ठाकुर ने लिखा, "ऐसे वक़्त में जब संसद द्वारा ऐतिहासिक 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' पारित किया गया है, उन्हें इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा जाना भारतीय सिनेमा की अग्रणी महिलाओं में से एक के लिए एक यह एक सच्ची श्रद्धांजलि है।" अनुराग ठाकुर ने लिखा कि वहीदा रहमान ने फिल्मों के बाद अपना जीवन परोपकार के लिए समर्पित कर दिया उन्हें मैं दिल से शुभकामनाएं देता हूं और मैं उन्हें बधाई देता हूं।

नई फिल्म में दिखेगा आलिया भट्ट का धाकड़ अवतार! अनाउंसमेंट वीडियो ने मचाई इंटरनेट पर हलचल

स्वरा भास्कर ने दिया बेटी को जन्म, तस्वीरें शेयर कर किया नाम का खुलासा

शादी में जमकर नाचे दूल्हे राजा राघव चड्ढा, CM केजरीवाल-भगवंत मान भी जश्न में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -