कभी दिलीप कुमार से कहीं अधिक था वैजयन्ती माला का रुतबा, आज दिखती हैं ऐसी
कभी दिलीप कुमार से कहीं अधिक था वैजयन्ती माला का रुतबा, आज दिखती हैं ऐसी
Share:

हिंदी सिनेमा में अपने दमदार अंदाज से सभी के दिलों में जगह बनाने वाली वैजयन्ती माला का आज जन्मदिन है. उन्होंने 60 के दशक में खूब नाम कमाया है और आज भी वह लाखों दिलों की धड़कन है. 60 के दशक में वैजयन्ती माला अपनी हर फिल्म में हीरो पर भारी पड़ जाती थीं और वह सभी के दिलों में बसती थीं और अब भी बसती हैं. आप सभी को बता दें कि वैजयन्ती माला दक्षिण से रिश्ता रखने वाली एक्ट्रेस हैं और उन्हें उनकी खूबसूरती से लेकर उनकी बेहतरीन एक्टिंग तक के लिए जाना जाता है.

वैजयन्ती माला का सेमी क्लासिकल डांस आज के समय में हर किसी को दीवाना कर रहा है वह सभी को अपने डांस से पागल बना देती हैं. उन्होंने फिल्म ‘नागिन’ में ‘तन डोले मेरा मन डोले’ पर डांस कर दर्शकों को झूमने के लिए मजबूर कर दिया था. वहीं साल 1955 में वैजयन्ती माला की 5 फिल्में रिलीज हुई लेकिन उनकी सभी की सभी फ़िल्में फ्लॉप साबित हुई. वहीं उसके बाद सभी को लगने लगा था कि उनका करियर अब खत्म हो जाएगा लेकिन फिर वैजयन्ती माला ने अपना करियर रचा और दिलीप कुमार की ‘देवदास’ फिल्म से सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली.

एक समय था जब वैजयन्ती माला और दिलीप कुमार की जोड़ी पर्दे पर हिट हुई थी और दोनों को लोग बड़ा पसंद करते थे. कहा जाता है एक बार जब दिलीप कुमार के लेट शूट शेड्यूल की वजह से डायरेक्टर ने वैजयन्ती माला को अपना शेड्यूल बदलने को कहा तो उन्होंने गुस्से में आकर कह दिया कि- ‘अगर वो दिलीप कुमार हैं तो मैं भी वैजयन्ती माला हूं.’ ऐसे ही रुतबे की मालकिन थीं वैजयन्ती माला....

सुशांत सिंह राजपूत के फैंस की एक और डिमांड, लंदन के 'मैडम तुसाद' में बने अभिनेता का वैक्स स्टैच्यू

बॉलीवुड के इस एक्टर ने की रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी की मांग, कही ये बात

'गुंजन सक्सेना' फिल्म को लेकर वायुसेना ने जताई आपत्ति, लिखा सेंसर बोर्ड को पत्र 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -