जम्मू कश्मीर में DDC चुनाव के लिए छठे चरण का मतदान जारी, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात
जम्मू कश्मीर में DDC चुनाव के लिए छठे चरण का मतदान जारी, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) के लिए छठे चरण की वोटिंग आज रविवार को शुरू हो गई ही और इसमें 7.48 लाख से अधिक वोटर्स 100 महिलाओं समेत 245 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। राज्य चुनाव आयुक्त के के शर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी है।

बता दें कि आठ चरण में हो रहे DDC चुनाव के प्रथम चरण के तहत 28 नवंबर को मतदान कराया गया था और अब तक 20 जिलों के कुल 280 निर्वाचन क्षेत्रों में से 190 क्षेत्रों में वोटिंग संपन्न हो चुकी है। प्रथम चरण के तहत 28 नवंबर को सबसे अधिक 51.76 फीसद वोटिंग हुई थी और उसके बाद एक, चार, सात और 10 दिसंबर को क्रमश: 48.62 फीसद, 50.53 फीसद, 50.08 फीसद और 51.20 फीसद वोटिंग हुई। डीडीसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती 22 दिसंबर को होगी।

एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि DDC चुनावों के अलावा, रिक्त पड़ी 50 सरपंच सीटों और 216 रिक्त पंच सीटों पर भी उपचुनाव होगा। ये सीटें DDC निर्वाचन क्षेत्रों के तहत आती हैं। पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के पुनर्गठन के बाद पहली दफा चुनाव हो रहे हैं। प्रथम DDC चुनाव के तीन चरणों के लिए 28 नवंबर, एक दिसंबर और चार दिसंबर को वोटिंग हुई थी, जिसमें क्रमशः 51.76 प्रतिशत, 48.62 फीसदी और 50.53 प्रतिशत वोट पड़े थे। 

प्रज्ञा ठाकुर के भड़काऊ बयान, कहा- 'राष्ट्र हित के लिए क्षत्रिय अधिक पैदा करें बच्चे..'

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा का मणिपुर दौरा स्थगित

असम बीटीसी चुनाव परिणाम: बीपीएफ ने 17 सीटों पर जमाया कब्ज़ा, यूपीपीएल को मिली 12 सीटें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -