दिल्ली विधानसभा चुनाव: राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान जारी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
दिल्ली विधानसभा चुनाव: राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान जारी, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. दिल्ली के 1.47 करोड़ वोटर आज अपने मताधिकार का प्रयोग नई सरकार चुनने के लिए कर रहे हैं. देश की राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान के लिए कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. दिल्ली पुलिस, होमगार्ड समेत अर्धसैनिक बल के 75 हजार से अधिक हथियारबंद जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं.

राज्य चुनाव मुख्यालय (कश्मीरी गेट) परिसर की पहली मंजिल पर बेहद महत्वपूर्ण कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिससे पूरी दिल्ली पर निगाह रखी जाएगी. भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने भी मतदान कर अपनी फोटो सोशल मीडिया पर डाली है. कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए लिखा, 'सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत देकर आए हैं.' राजधानी दिल्ली में शनिवार के दिन मतदान की सुस्त रफ्तार देखने को मिली. सुबह 9 बजे तक 0.75 फीसद मतदान हुआ. 

आपको बता दें कि आज सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन अपने परिवार के साथ वोट डालने के लिए पहुंचे. डॉ हर्षवर्धन ने कृष्णा नगर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले रतन देवी पब्लिक स्कूल में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. वोट डालने के बाद डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि दिल्ली की जनता भाजपा का साथ देगी.  2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) को 67 जबकि भाजपा को महज 3 सीटें मिली थीं. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका था. 

हरियाणा सरकार का बड़ा एलान, कहा- 'गरीबों के खतों में पहुंचेंगे 4000 - 4000 हजार रुपए...'

गिरिराज सिंह पर लगा आरोप, लोगों ने कहा- नोट देकर खरीदना चाहते है वोट

दिल्ली में वोटों का सिसिला जारी, जानिए कौन मरेगा बाज़ी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -