जयपुर के रोजदा में शराब के खिलाफ वोटिंग
जयपुर के रोजदा में शराब के खिलाफ वोटिंग
Share:

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के रोजदा गांव में रविवार को शराब के ठेके बंद कराने के लिए वोटिंग हुई, 88 फीसदी लोगों ने शराब के खिलाफ वोटिंग की और इस फैसले के साथ जिन ठेकों को सरकार और आबकारी विभाग बंद नहीं करा रहा था जनता ने इसे बंद कर दिखाया.

बता दे कि गांव में कुल 4206 वोटर्स में से 2581 वोटर्स ने सुबह से शाम तक हुई वोटिंग में शराब के ठेकों के पक्ष और विपक्ष में वोट डाला गया जिनमे 141 वोट ख़ारिज हो गए किन्तु 88 फीसदी लोगों के वोट शराब बंद किए जाने के पक्ष में थे. 2270 लोगों ने शराब की दुकान हटाने के पक्ष में और 170 लोगों ने शराब की दुकान के समर्थन में वोट दिया. इस फैसले के कारण राजसमंद जिले का काछबली गांव भी शराब मुक्त हो चुका है.

काछबली प्रदेश का ऐसा पहला गांव है जहां शराब के ठेकों के खिलाफ मतदान हुआ था. वहां 2016 में वोटिंग हुई थी, जिसमें 94 फीसदी लोगों ने शराब के खिलाफ वोट डाले थे. इसके बाद से काछबली में शराब की दुकानें बंद हैं. बता दे इस फैसले के बाद गांववासियो ने शराब के खिलाफ अपनी जीत की ख़ुशी मनाई, उन्होंने मिठाईया बांटी. नतीजो की घोषणा के बाद से ही गांव में जश्न का माहौल था और इस अवसर पर पूर्व विधायक दिवंगत गुरूशरण छाबड़ा की बहू और शराबबन्दी के आन्दोलनरत पूनम अंकुर छाबड़ा भी मौजूद रही.

ये भी पढ़े 

 

स्कूल या शराबखाना : बिहार के स्कूल में मिली शराब के बोतले

यूपी डायल 100 की गाड़ी पर शराब पीते पुलिसकर्मियों का वीडियो हुआ वायरल

CM शिवराज ने कहा नर्मदा के 5 किमी के दायरे में नहीं होगी कोई शराब दुकान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -