जब हौंसले ने मौत को दे दी मात
जब हौंसले ने मौत को दे दी मात
Share:

सिडनी : सुनने में आदर्शवादी बातें बड़ी अच्छी लगती हैं, लेकिन व्यवहारिक जीवन में जब उनसे सामना पड़ता हैं तो सिवाय हिम्मत के और कोई सहारा नहीं रहता. ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया का सामने आया हैं जहां दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति को अपनी जान बचाने के लिए सुनसान इलाके में 150 किमी का सफर पैदल भूखे प्यासे रहकर करना पड़ा. आखिर हौसले ने मौत को मात दे ही दी.

दरअसल यह वास्तविक घटना ऑस्ट्रेलिया के 21 साल थॉमस मैसन के साथ घटी जो पेशे से तकनीशियन हैं.सुनसान इलाके में काम खत्म कर जब वो घर लौट रहे थे तो उनकी कार एक ऊंट से टकरा गई. इस दुर्घटना में थॉमस तो बच गए लेकिन कार चलने लायक नहीं रही. घटना स्थल से पास का कस्बा करीब 150 किमी दूर था. यह दूरी तय करने के लिए उनके पास ना खाना था ना पानी लेकिन फिर भी वो चलते रहे. रास्ते में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें पानी की कमी पूरी करने के लिए खुद का पेशाब पीना पड़ा.

इस घटना के बारे में थॉमस ने बताया कि वो जानते थे कि अगर वो रूके तो वहीं मर जाएंगे .रास्ते में चलते कई बार उन्हें लगा कि अब में हिम्मत खो कर जमीन पर गिर जाएंगे.लेकिन हिम्मत और हौंसले के बल पर तब तक थॉमस हाईवे पर पहुंच ही गए. आखिर उन्हें मदद मिली और उन्होंने अपने माता -पिता को सूचना दी.उधर थॉमस के परिवार वाले भी थॉमस के दो दिन तक घर नहीं लौटने से चिंतित थे. लेकिन हौंसले के बल पर थॉमस ने मौत को मात दे ही दी.

यह भी देखें

जब लाख कोशिशों के बाद भी चोरों को लौटने पड़ा खाली हाथ

जमीन के ऊपर तो बहुत घूमे होंगे, लेकिन जमीन के नीचे बसे इस शहर के बारे में भी जान लीजिये

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -