विवेक अग्निहोत्री ने बयान ने मचाया बवाल, बोले- 'मैं भी रहा नक्सली...'
विवेक अग्निहोत्री ने बयान ने मचाया बवाल, बोले- 'मैं भी रहा नक्सली...'
Share:

जाने माने मशहूर फिल्मनिर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री अक्सर अपने बयानों को लेकर ख़बरों में रहते हैं। हाल ही में अब विवेक ने अपनी आगामी सीरीज द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड के प्रमोशन के चलते ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर सब हैरान हो जाएंगे। विवेक का कहना है कि वह अपनी जिंदगी के अलग-अलग स्टेज पर नक्सल और लेफ्टिस्ट रह चुके हैं। मगर बाद में उन्हें एहसास हुआ कि एक क्रिटिक्ट होना आपको आखिर में फ्रस्ट्रेटेड इंसान बनाता है। 

विवेक 'अर्बन नक्सल' किताब लिख चुके हैं, जिसमें उन्होंने अपने कॉलेज से जुड़े किस्से बताए थे। विवेक JNU स्टूडेंट रहे हैं तो एक इंटरव्यू के चलते उनसे पूछा गया कि JNU का स्टूडेंट होने से उन्हें क्या सहायता मिली तो उन्होंने कहा, 'मेरा DNA बहुत अलग है। मैं वैसा इंसान नहीं हूं जिसे इंस्टीट्यूट एक शेप दें। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी इंस्टीट्यूट किसी व्यक्ति को शेप नहीं देता और ऐसा हो रहा है तो यह इंस्टीट्यूट का फेलियर है। एक इंस्टीट्यूट को किसी के माइंड को अपने हिसाब से डायरेक्ट नहीं करना चाहिए।'

विवेक ने कहा, 'JNU के साथ जो परेशानी है वो ये कि वो बच्चों का ब्रेनवॉश करता है। वे कुछ खास प्रकार के विद्यार्थियों का निर्माण कर रहे हैं जो सोचते हैं कि हर चीज का, सिर्फ उसके लिए विरोध करना अच्छा है। कभी-कभी आपको सोइटी के लिए अच्छा करना होता है एवं केवल क्रिटिक होने से मदद नहीं होगी। मैं भी नक्सल रहा हूं तथा लेफ्टिस्ट भी, लेकिन फिर मैंने सीखा कि क्रिटिक होना फालतू है। आप एक फ्रस्ट्रेट इंसान बन जाते हो एवं सोसाइटी को लेकर आपका कॉन्ट्रीब्यूशन जीरो होता है।' विवेक ने यह भी कहा कि ना तो JNU और ना ही बॉलीवुड ने उनको किसी भी प्रकार शेप दिया है। बता दें कि इस सप्ताह ही द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड का ट्रेलर रिलीज हुआ है। इस वेब सीरीज के माध्यम से उस स्थिति को दिखाया गया है जिसकी वजह से आर्टिकल 370 को हटाया गया। यह आज के कश्मीर पर पड़ने वाले प्रभावों को भी दिखाता है। शो जी5 पर आएगा। अभी इसकी रिलीज दिनांक की घोषणा होना शेष है।
 

15 करोड़ है जवान के सिर्फ एक गाने का बजट, 1 हजार लड़कियों के बीच नाचे 'किंग खान'

एक्टिंग के लिए तैयार है धोनी, वाईफ साक्षी ने खुद कही ये बड़ी बात

सामने आई 'मेड इन हेवन 2' की पहली झलक, इस दिन होगी रिलीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -