दिल्ली विधानसभा 2020 : विश्वास नगर से भाजपा उम्मीदवार ओपी शर्मा 914 मतों से आगे
दिल्ली विधानसभा 2020 : विश्वास नगर से भाजपा उम्मीदवार ओपी शर्मा 914 मतों से आगे
Share:

दिल्ली विधानसभा 2020 में सभी 70 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है. विश्वास नगर सीट पर रुझान आना भी शुरू हो गए हैं. 8 फरवरी को हुए मतदान में इस सीट पर कुल 124420 वोट पड़े. वहीं, वोटिंग फीसद 62.23 रहा. भाजपा से ओ पी शर्मा मैदान में हैं. आप से दीपक सिंगला. कांग्रेस से गुरुचरण सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

दिल्ली चुनाव परिणाम Live: आप को दो तिहाई बहुमत, 56 सीटों पर पार्टी ने बनाई बढ़त

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश शर्मा यहां आम आदमी पार्टी प्रत्याशी दीपक सिंगला से 914 मतों से आगे हैं.विश्वास नगर में दूसरे राउंड में भी भाजपा को बढ़त. ओम प्रकाश शर्मा ने पहले और दूसरे राउंड में बढ़त बनाई. अभी तक सामने आए रूझाने में विश्वास नगर से भाजपा उम्मीदवार ओपी शर्मा आगे चल रहे है. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : चांदनी चौक सीट पर आप उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह 5886 वोट से आगे

साल 2015 में सपन्न हुए विधानसभा चुनावों में जहां आम आदमी पार्टी ने एतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटें हासिल की थी, जबकि भाजपा को केवल 3 सीटें मिली थी. इन्हीं में से ही एक यह विश्वास नगर सीट है, जहां भाजपा नेता ओम प्रकाश शर्मा ने जीत हासिल कर विधायक बने थे. बता दे​ कि विश्वास नगर क्षेत्र को 1993 में पहली बार विधानसभा क्षेत्र घोषित किया गया था. यहां के पहले चुनाव में भाजपा के मदन लाल गावा ने जीत हासिल की और विश्‍वासनगर विधानसभा के पहले विधायक होने का गौरव हासिल किया. इसके बाद लगातार तीन बार भाजपा को यह सीट कांग्रेस के हाथों गवानी पड़ी. कांग्रेस के दिग्‍गज नेता नसीब सिंह ने यहां से लगातार तीन बार जीत हासिल की. वर्तमान में यहां से भाजपा के दिग्‍गज नेता ओमप्रकाश शर्मा विधायक हैं. ओम प्रकाश लगातार दूसरी बार इस सीट से विधायक चुने गए हैं.

सारा ने बताये अपने शादी के प्लान, आलीशान नहीं सिंपल होगी ड्रीम वेडिंग

बॉर्डर पर इंडियन आर्मी ने पाक फ़ौज को सिखाया सबक, तीन आतंकियों को भी किया ढेर

IND vs NZ: राहुल ने आखिरी वनडे जड़ा शतक, न्यूज़ीलैंड के लिए 297 का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -