महात्मा गाँधी की मूर्ति तोड़ी, अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज
महात्मा गाँधी की मूर्ति तोड़ी, अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज
Share:

विशाखापट्नम: आंध्र प्रदेश पुलिस ने बताया कि अज्ञात दुश्मनों ने सोमवार की रात विशाखापत्तनम के मधुरावाड़ा में महात्मा गांधी की मूर्ति को क्षति पहुंचाई है. मंडल निरीक्षक लक्ष्मणमुर्ती ने कहा कि पुलिस ने एक स्थानीय नागरिक की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि जब सभी जगह महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती मनाने की तयारी जोर शोर से हो रही थी उसी समय हुई इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है.

अमेरिका की संरक्षणवादी नीतियों से भारत समेत पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को नुकसान

पुलिस ने बताया कि यह घटना विशाखापट्नम जिले के मथुरावाड़ा इलाके की है, जहां कुछ अज्ञात लोगों ने गांधीजी की मूर्ति तोड़ दी है. गाँधी जी की टूटी हुई मूर्ति की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमे उनकी मूर्ति के दाएं हाथ को तोड़ दिया गया है साथ ही एक पैर को भी क्षत विक्षत कर दिया गया है. पुलिस ने बताया कि उसी जगह पर महात्मा गाँधी के साथ, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाला नेहरू, संविधान के निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर, क्रन्तिकारी सुभाष चंद्र बोस जैसे दिग्गजों की मूर्तियां भी लगी हुई थी, लेकिन उनमे से किसी भी मूर्ति को नुकसान नहीं पहुँचाया गया है.

फिर हुआ उजागर पाक का आतंक प्रेम, हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री

पुलिस का मानना है कि क्षेत्र में अशांति फ़ैलाने के लिए उपद्रवियों ने इस करतूत को अंजाम दिया है. आपको बता दें कि गाँधी जी की मूर्र्ति तोड़ने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी केरल के कोच्चि में भी एक युवक ने बापू की मूर्ति को नुकसान पहुँचाया था, हालांकि, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. जांच में पता चला था कि बिहार के निवासी दीप की दिमागी हालत ठीक नहीं है, जिसके चलते उसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. 

 खबरें और भी:-

फिर हुआ उजागर पाक का आतंक प्रेम, हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री

किसान आंदोलन : कांग्रेस बोली - जब उद्दोगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ़ हो सकता है तो किसानो का क्यों नहीं

BJP ने किसानों की पिटाई कर शुरू किया अपना गाँधी जयंती समारोह : राहुल गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -