कनाडा में आज से फिर वीजा सेवाएं शुरू करेगा भारत, इन श्रेणियों की सेवाएं बहाल
कनाडा में आज से फिर वीजा सेवाएं शुरू करेगा भारत, इन श्रेणियों की सेवाएं बहाल
Share:

नई दिल्ली: भारत ने कनाडा में कुछ श्रेणियों के लिए वीजा सेवाएं फिर से आरम्भ करने जा रहा है। यह आदेश आज (26 अक्टूबर 2023) से प्रभावी होगा। जिन श्रेणियों के लिए सेवाएं बहाल की गई हैं, उनमें प्रवेश वीजा, बिजनेस वीजा, मेडिकल वीजा तथा कॉन्फ्रेंस वीजा सम्मिलित हैं। भारतीय उच्चायोग की तरफ से यह खबर दी गई है।

वही इससे पहले खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के बयान के पश्चात् दोनों देशों के रिश्तों में तनाव उत्पन्न हो गया था। रिश्ते अब भी नाजुक मोड़ पर हैं। पहले कनाडा की ओर से भारत जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई। तत्पश्चात, भारत ने खालिस्तान समर्थकों के खतरे के मद्देनजर भारतीय नागरिकों के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए थे। 

वही इस बीच 21 सितंबर को कनाडा में भारत के लिए वीजा सेवाएं प्रदान कराने वाली एजेंसी ने परिचालन वजहों से कुछ वक़्त के लिए इस सुविधा को सस्पेंड कर दिया। बीएलएस इंटरनेशनल की तरफ से जारी आदेश में कहा गया था कि ऑपरेशन कारणों से तत्काल प्रभाव से यानी 21 सितंबर 2023 से कनाडा में भारतीय वीजा सेवाओं को अगली खबर तक सस्पेंड कर दिया गया है। कनाडा में भारतीय वीजा सेवाओं के पोर्टल पर एक नोटिस प्रकाशित किया गया था। इसमें भारतीय मिशन्स को संबोधित करते हुए बताया गया था कि परिचालन संबंधी वजहों से भारत का वीजा जारी करने की प्रक्रिया को अगले आदेश तक सस्पेंड किया जाता है। लोगों को अपडेट्स के लिए वेबसाइट पर नजर रखने के लिए कहा गया था। 

इजरायल-हमास युद्ध के कारण भारत सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

अचानक चलती ट्रेन में लग गई भयंकर आग, 'भगवान' बनकर आए इस शख्स ने बचाई 150 यात्रियों की जान

चरमपंथी समूहों से खतरे के चलते येदियुरप्पा को गृह मंत्रालय ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -