चरमपंथी समूहों से खतरे के चलते येदियुरप्पा को गृह मंत्रालय ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा
चरमपंथी समूहों से खतरे के चलते येदियुरप्पा को गृह मंत्रालय ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व सीएम एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा को गृह मंत्रालय ने Z कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय द्वारा यह निर्णय लिया गया। रिपोर्ट में बताया गया है कि येदियुरप्पा को कर्नाटक में चरमपंथी समूहों से खतरा है। अब उन्हें CRPF के कमांडो सुरक्षा देंगे। Z श्रेणी स्तर की सुरक्षा में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडों भी सम्मिलित रहते हैं। अतिरिक्त सुरक्षा दिल्ली पुलिस या CRPF की तरफ से प्रदान कराई जाती है। सुरक्षा में एक एस्कॉर्ट कार भी सम्मिलित होती है। कमांडोज सब मशीनगन और आधुनिक संचार के साधनों से लैस रहते हैं। इसके अतिरिक्त इन्हें मार्शल ऑर्ट से प्रशिक्षित किया जाता है। इनके पास बगैर हथियार के लड़ने का भी अनुभव होता है।

सूत्रों के अनुसार, जेड श्रेणी की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड येदुरप्पा की सुरक्षा में तैनात होंगे। इसके साथ ही 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड VIP के घर पर रहेंगे। इसके अतिरिक्त 6 राउंड द क्लॉक पीएसओ,12 तीन शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के कमांडो,2 वाचर्स शिफ्ट में तथा 3 ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक उपस्थित रहेंगे। 78 वर्षीय बीएस। येदियुरप्पा के कुल पांच बच्चे हैं, जिनमें दो बेटे राजनीति में एक्टिव हैं। बाकी तीन बेटियां हैं। बीएस। येदियुरप्पा की शादी वर्ष 1967 में मैथरा देवी से हुई थी, मैथरा का वर्ष 2004 में निधन हो गया था। अब परिवार में बेटी पद्मावती, अरुणादेवी, उमा देवी और दो बेटे BY राघवेंद्र, BY विजयेंद्र हैं।

बीएस। येदियुरप्पा के बड़े बेटे बीवाई राघवेंद्र इस समय लोकसभा सांसद हैं। राघवेंद्र कर्नाटक की शिमोगा सीट से सांसद हैं, जो पहले उनके पिता की सीट थी। साथ ही राघवेंद्र MLA भी रह चुके हैं। बीवाई। राघवेंद्र अपने पिता के उत्तराधिकारी बनने के उम्मीदवार हैं। वहीं, यदि बीवाई विजयेंद्र की बात करें तो वह प्रदेश की राजनीति में एक्टिव हैं तथा अपने पिता के साये में ही राजनीति को आगे बढ़ा रहे हैं। कानूनी डिग्री हासिल कर चुके बीवाई विजयेंद्र में प्रदेश में अपने पिता का उत्तराधिकारी माना जा रहा है।   

किसानों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, 4500 करोड़ की सब्सिडी के साथ किए ये बड़े ऐलान

मदरसों को विदेशी फंडिंग की जांच तेज, बोर्ड के अध्यक्ष बोले- 'कार्रवाई के साथ रिपोर्ट आए सामने'

अगर आप रसगुल्ला बड़े मजे से खाते हैं तो पहले पता कर लें कि यह असली है या नकली?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -