'सोचा नहीं था 100 टेस्ट भी खेल पाऊंगा...', वीडियो मैसेज में बोले कोहली
'सोचा नहीं था 100 टेस्ट भी खेल पाऊंगा...', वीडियो मैसेज में बोले कोहली
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली जल्द ही एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने जा रहे हैं. वह अपने करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला खेलने वाले हैं. कोहली अपना यह ऐतिहासिक मैच श्रीलंका के विरुद्ध 4 मार्च से मोहाली में खेलेंगे. हालांकि कोहली की मानें तो उन्हें खुद को विश्वास नहीं था कि वह जीवन में 100 टेस्ट भी खेल पाएंगे.

 

कोहली ने यह बात भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में कही. बोर्ड ने कोहली का यह शॉर्ट वीडियो मैसेज ट्विटर पर पोस्ट किया. वीडियो में कोहली कह रहे हैं कि, ईमानदारी से कहूं तो मैंने जीवन में कभी नहीं सोचा भी था कि मैं 100 टेस्ट खेल सकूंगा. यह काफी लंबा सफर रहा है. पूर्व कप्तान कोहली ने कहा कि मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे यह 100 टेस्ट खेलने का अवसर मिला है. इस सफर के दौरान काफी इंटरनेशनल क्रिकेट खेली. यहां तक पहुंचने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है. यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक महत्वपूर्ण मौका है. खासकर मेरे कोच के लिए, जिन्हें सबसे अधिक खुशी हुई. मैंने करियर में उन्हीं से सीखा है. 

कोहली ने आगे कहा कि पहले में छोटी पारियां खेलता था, मगर बड़ी पारी खेलने का आइडिया 7वीं और 8वीं कक्षा से आया, जब मैंने जूनियर क्रिकेट में कुछ बड़ी डबल सेंचुरी लगाईं. ढेर सारे रन बनाए. मेरा तब यही मानना रहता था कि मैं लंबी पारी खेलूं. क्रीज पर जमकर खेलूं. मैं अपनी बैटिंग का मजा लेने लगा था. मैं हमेशा अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास करता हूं. यही चीजें होती हैं, जो आपको काफी कुछ सिखाती हैं. यही आपका रियल टेस्ट भी होता है. टेस्ट में अनुभव बहुत मायने रखता है.

Ind Vs SL: 3 मायनों में बेहद ख़ास होगा भारत-श्रीलंका का पहला टेस्ट मैच, जानिए कैसे

श्रेयस अय्यर को मिला जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम, ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग

सीनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में इन पांच खिलाड़ियों ने हासिल की बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -