Ind Vs SL: 3 मायनों में बेहद ख़ास होगा भारत-श्रीलंका का पहला टेस्ट मैच, जानिए कैसे
Ind Vs SL: 3 मायनों में बेहद ख़ास होगा भारत-श्रीलंका का पहला टेस्ट मैच, जानिए कैसे
Share:

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच 2 टेस्ट की श्रृंखला का पहला मुकाबला शुक्रवार से शुरू हो रहा है. मोहाली का मैदान दोनों देशों के बीच पहले टेस्ट का गवाह बनने जा रहा है. इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है. इस ऐतिहासिक टेस्ट को और भी खास बनाने के लिए एन वक़्त पर 50 फीसद दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री को भी अनुमति दे दी गई है. यानी अब कीर्तिमान बनेंगे, तो मैदान में शोर भी गूंजेगा. बता दें कि यह मैच तीन मायनों में बेहद अहम होने जा रहा है.

विराट कोहली का 100वां टेस्ट: मोहाली टेस्ट को लेकर सबसे ज्यादा अगर किसी बात को लेकर है, तो वो ये कि, यह मैच विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा. अपने 100वें टेस्ट को खास बनाने के लिए विराट कोहली जी-जान से प्रैक्टिस में लगे हुए हैं. वो पिछले रविवार से ही मोहाली के नेट्स पर पसीना बहाते नज़र आ रहे हैं. अब ये मेहनत मैदान पर 71वें शतक में तब्दील होती है या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा. लेकिन, यदि ऐसा हुआ तो फिर इससे बेहतर कुछ और नहीं होगा. 

कप्तान रोहित शर्मा का पहला टेस्ट: रोहित शर्मा ने अभी तक अपनी कप्तानी का ट्रेलर व्हाइट बॉल क्रिकेट में दिखाया है. मगर, रेड बॉल क्रिकेट में ये बतौर कप्तान रोहित का पहला टेस्ट मैच होगा. मोहाली में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मुकाबले से रोहत शर्मा क्रिकेट के इस फॉर्मेट में अपनी कप्तानी का पदार्पण करने जा रहे हैं. अब यदि इसमें जीत भी हासिल कर लें, तो फिर सोने पर सुहागा भी हो जाएगा. 

श्रीलंका का 300वां टेस्ट: मोहाली के मैदान पर उतरते ही एक उपलब्धि श्रीलंका के नाम भी दर्ज होगी और वह यह कि यह श्रीलंका का 300वां टेस्ट होगा. मोहाली टेस्ट श्रीलंकाई क्रिकेट के इतिहास में खेला जाने वाला 300वां टेस्ट मैच होगा, जिसमें उसकी कमान दिमुथ करुणारत्ने संभालते दिखेंगे.

रूस-यूक्रेन के बीच नई वार्ता गुरुवार को होने की संभावना

रूसी सेना ने चलाई 16 साल के बच्चे पर गोली लेकिन हुआ बड़ा चमत्कार

जन्मदिन पर 'अनुपमा' को मिलेगा डबल सरप्राइज़, साथ ही लगेगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -