श्रेयस अय्यर को मिला जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम, ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग
श्रेयस अय्यर को मिला जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम, ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के बैट्समेन श्रेयस अय्यर के लिए श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 इंटरनेशनल सीरीज जबरदस्त रही। श्रेयस के बल्ले से एक के बाद एक, तीन अर्धशतक निकले। यही नहीं, वे पूरी टी20 सीरीज में नाबाद रहे। वे तीन मैचों में एक भी बार आउट नहीं हुए और इसी का फायदा उनको ICC T20I रैंकिंग में मिला है, जहां अय्यर ने सप्ताहिक अपडेट में 27 पायदानों की छलांग लगाई है। 

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3-0 से मात दी और इसके बाद ICC ने T20I रैंकिंग अपडेट की। इसी से पता चला कि श्रेयस अय्यर ने 27 पायदानों की छलांग इस श्रृंखला के बाद लगाई है। 27 साल के श्रेयस अय्यर ने 174 के स्ट्राइक रेट से श्रीलंका के विरुद्ध 204 रन बनाए थे। यही वजह है कि वे पहली बार ICC की टी20 रैंकिंग में टॉप 20 में पहुंच गए हैं। वे इस वक़्त 18वें पायदान पर हैं। वे श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ICC T20I रैंकिंग में 45वें नंबर पर थे। 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी तीन पायदानों का फायदा हुआ है और वे 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के पथुम निसंका ने दूसरे मैच में 75 रन की पारी खेली थी, जिसके दम पर वे टॉप 10 में शामिल हुए हैं। वहीं, विराट कोहली, वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम और श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेले थे और इसका नुकसान उनको झेलना पड़ा है। वे टॉप 10 से बाहर होकर 15वें नंबर पर खिसक गए हैं। 

सीनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में इन पांच खिलाड़ियों ने हासिल की बढ़त

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस हॉकी जूनियर विश्व कप से हुआ बाहर

यूक्रेन की खिलाड़ी स्वितोलिना ने कहा- "रूसी खिलाड़ियों के साथ खेलने से बेहतर...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -