इंदौर टेस्ट में एक और कीर्तिमान की तैयारी में विराट
इंदौर टेस्ट में एक और कीर्तिमान की तैयारी में विराट
Share:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में यदि मौसम की मेहरबानी के साथ गेंदबाजों और बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से यदि विराट कोहली के नेतृत्व में भारत यह मैच जीत गया तो विराट के नाम एक और कीर्तिमान जुड़ जाएगा. अगर विराट इंदौर टेस्ट भी जीत लेते हैं तो वो कप्तानी में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में नवाब पटौदी और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे.

गौरतलब है कि नवाब पटौदी ने अपनी कप्तानी में 40 टेस्टों में 9 जीते, 19 हारे और 12 ड्रॉ खेले जबकि लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने 47 टेस्टों में नौ जीते, आठ हारे और 30 मैच ड्रॉ खेले, जबकि विराट ने कप्तानी के अपने छोटे से ही करियर में 16 मैचों में नौ जीते, दो हारे और पांच ड्रॉ खेले है.

बता दें कि विराट कोहली अपनी कप्तानी में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए हैं. उनके पास आठ अक्टूबर से इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट को जीतकर पटौदी और गावस्कर के रिकार्ड को पीछे छोड़ कर नया कीर्तिमान बनाने का मौका रहेगा. विश्वास है कि वह यह रिकार्ड भी बना लेंगे. कीर्तिमान के इस क्रम में विराट से आगे मोहम्मद अजहरूद्दीन, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी हैं.

लक्ष्मण ने विराट के बारे में कहा कुछ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -