कप्तान कोहली ने बनाया एक और शानदार रिकॉर्ड

रांची : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में तीसरा वन-डे मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की 314 रन की चुनौती का सामना करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली ने एक छोर पर डटे हुए हैं। तीसरे वन-डे में विराट कोहली ने एक खास कीर्तिमान भी अपने नाम किया। दरअसल विराट कोहली बतौर कप्तान सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो मैचों में धोनी को दिया गया आराम, पंत को मिलेगा मौका

काम मैचों में बड़ा कारनामा 

जानकारी के मुताबिक कोहली ने सिर्फ 63 मैचों में यह कारनामा कर दिखाया है। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। धोनी ने 100 मैचों में 4000 रन पूरे किए थे। जबकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इतने ही 103 मैचों में पूरे किए थे।इस मामले में पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स दूसरे नंबर पर हैं। डीविलियर्स ने 77 मैचों बतौर कप्तान 4000 रन पूरे किए थे। पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या ने कप्तानी करते हुए 106 वन-डे मैचों में 4000 रन पूरे किए थे।

IND vs AUS : काम ना आया कोहली का शतक, 32 रनों से हारी भारत

32 रनों से हारा भारत 

जानकारी के लिए बता दें उस्मान ख्वाजा (104) और आरोन फिंच (93) की शानदार पारी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वन-डे में टीम इंडिया को 32 रन से हराया। धोनी के शहर रांची में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 5 विकेट खोकर टीम इंडिया को जीत के लिए 314 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया की पूरी टीम 281 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई। 

तीसरे वन-डे में ऑस्ट्रे्लिया ने भारत के सामने रखा 314 रनों का विशाल लक्ष्य

महिला दिवस पर पति ने दिया अपनी पत्नी को ऐसा दर्दभरा तोहफा

इस मंदिर में लोग चढ़ाते हैं प्लास्टिक के हवाई जहाज, वजह हैरान कर देगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -