इस मंदिर में लोग चढ़ाते हैं प्लास्टिक के हवाई जहाज, वजह हैरान कर देगी

हर इंसान की चाहत विदेश जाने की तो होती ही है लेकिन विदेश जाने के लिए दो चीजों का होना एकदम जरूरी है. पहली चीज है पासपोर्ट और दूसरी है वीजा. पासपोर्ट तो फिर भी जल्दी बन जाता है लेकिन वीजा के लिए लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी वीजा के लिए भटक रहे हैं तो अब फिक्र मत कीजिए क्योकि हम आपको आज एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैंजहां की मान्यता है कि वहां दर्शन करने के लिए सभी को वीजा मिल जाता है.

जी हां... इस मंदिर में भगवान को हवाई जहाज चढ़ाने से लोगों को जल्द वीजा मिल जाता है और उनका विदेश जाने का सपना पूरा हो जाता है. आपको बता दें यह मंदिर तेलंगाना में हैदराबाद की सीमा से लगभग 40 किलोमीटर दूर स्थित है और इस मंदिर को चिल्कुर बालाजी के मंदिर के नाम से जाना जाता है. इस मदिर के बारे में ऐसी मान्यता है है कि यहां वीजा के लिए दूतावास के चक्कर लगाने से अच्छा है कि चिल्कुर बालाजी मंदिर के चक्कर लगाएं और हवाई जहाज का चढ़ावा चढ़ाएं.

आपको बता दें, चिलकुर बालाजी के इस मंदिर के 11 चक्कर काटना ही हर मुश्किल की दवा है. इसके बाद इच्छा भगवान के सामने रखें और पूरे होने के बाद उसे इस मंदिर के 108 परिक्रमा करनी होती है. ये भी कहा जाता है कि इस मंदिर में कोई भी दान-दक्षिणा नहीं ली जाती और ना ही कोई नकद धनराशि देने का कोई प्रावधान है. यहां ईश्वर को खुश करने के लिए मात्र नारियल ही काफी होता है. काह जा रहा है कि ऐसे ही एक शख्स की कामना भी पूरी हुई है जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे मंदिर में दर्शन के बाद ही अमेरिका का वीजा मिल गया.

इस आदमी के पिता और दादा की लाश की सैकड़ों जवान करते हैं सुरक्षा

चूहों ने दिया चोरी की इस बड़ी घटना को अंजाम, जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

ये हैं जादुई स्कार्फ़ जो कर देगा आपको गायब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -