बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, अब TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, आरोप बांग्लादेशियों पर
बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, अब TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, आरोप बांग्लादेशियों पर
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के ऐलान के बाद से ही हिंसा का दौर जारी है। अब कूचबिहार के दिनहाटा में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वहीं इस मामले में ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और MLA उदयन गुहा ने सनसनीखेज इल्जाम लगाया है। उदयन गुहा ने दावा किया है कि भाजपा बांग्लादेश से उपद्रवियों को ला रही है और इलाके में अशांति उत्पन्न कर रही है। हालाँकि, गौर करने वाली बात ये भी है कि, जब केंद्र की भाजपा सरकार अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्या को बाहर निकालने के लिए NRC लागू करने की बात करती है, तो सबसे पहले ममता बनर्जी ही इसका विरोध करती हैं।

बहरहाल, मौजूदा मामले में ममता के मंत्री गुहा ने सीधे केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक पर निशाना साधा है। वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने भी कहा है कि दिनहाटा में हत्या के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी। बॉर्डर से आकर हत्या की गई। आज यानी मंगलवार (27 जून) की सुबह दिनहाटा के जरीदल्ला गीतालदह नंबर 2 ग्राम पंचायत क्षेत्र में TMC और भाजपा के बीच झड़प की घटना हुई है। इसी बीच गोलीबारी की गई। इनमें बाबू हक नामक एक व्यक्ति की जान चली गई, जिसे TMC कार्यकर्ता बताया जा रहा है । उस घटना को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। TMC विधायक और मंत्री उदयन गुहा ने पूरी घटना का ठीकरा भाजपा पर फोड़ा। उन्होंने मंत्री निशीथ प्रमाणिक पर हमला बोला है। 

गुहा ने कहा है कि, 'केंद्रीय मंत्री ने विदेश से लौटकर अशांति का माहौल उत्पन्न कर रहे हैं। बांग्लादेश से अपराधियों को लाकर इलाके को अशांत करने का प्रयास किया जा रहा है। मैं कहूंगा, पुलिस को केंद्रीय मंत्री के घर की तलाशी लेने दीजिये। मुझे लगता है कि वहां बाहरी लोगों को शरण दी जा रही है। इस दिन उदयन गुहा ने गवर्नर से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि, 'गवर्नर कह रहे हैं कि वह अशांत क्षेत्र में जाएंगे।। मैं कहता हूं, आप दिनहाटा आइए। क्षेत्र का दौरा करें। आप खुद जांच करें।' हालांकि, बंगाल भाजपा इकाई के पूर्व प्रमुख राहुल सिन्हा ने भाजपा पर लगाए गए आरोपों को मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आपसी गुटबाजी के चलते TMC कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि, कूचबिहार में अक्सर ही बांग्लादेश से तस्करी की घटना को लेकर बवाल मचता रहा है। इसे लेकर ही ममता बनर्जी ने कूचबिहार दौरे को लेकर सीमा सुरक्षा बल (BSF) पर आरोप लगाए थे। ममता ने कहा था कि, BSF जानबूझकर राजबंशी लोगों को गोली मार रही है।

रेप-हत्या, गौहत्या-धर्मान्तरण ! अब 30 दिनों के अंदर सजा दिलाएगी योगी की पुलिस, शुरू हुआ ‘ऑपरेशन कनविक्शन’

सवा लाख के इनामी बदमाश मोहम्मद गुफरान का यूपी STF ने किया एनकउंटर, हत्या-लूट समेत कई मामलों में था वांटेड

'अतीक-अशरफ हत्या की जांच हो..', सुप्रीम कोर्ट पहुंची बहन आयशा, असद के एनकाउंटर को भी बताया संदिग्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -