सवा लाख के इनामी बदमाश मोहम्मद गुफरान का यूपी STF ने किया एनकउंटर, हत्या-लूट समेत कई मामलों में था वांटेड
सवा लाख के इनामी बदमाश मोहम्मद गुफरान का यूपी STF ने किया एनकउंटर, हत्या-लूट समेत कई मामलों में था वांटेड
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फ़ोर्स (STF) ने एक एनकाउंटर में सवा लाख के मोस्ट वांटेड अपराधी मोहम्मद गुफरान को ढेर कर दिया है। गुफरान पर हत्या, हत्या की कोशिश और लूट समेत कई संगीन मामले दर्ज थे। मंगलवार (27 मई 2023) को एनकाउंटर प्रयागराज के पास कौशाम्बी जिले में हुआ है। कई जिलों की पुलिस को काफी समय से गुफरान की तलाश थी।

 

कौशाम्बी जिले के पुलिस अधीक्षक IPS ब्रजेश श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि मंगलवार (27 जून) की सुबह कौशाम्बी के समदा क्षेत्र में STF टीम का एक एनकाउंटर हुआ। इस एनकाउंटर में एक बदमाश को गोली लगी, जिसे मंझनपुर अस्पताल ले जाया गया। उपचार के दौरान बदमाश ने दम तोड़ दिया। मृतक को सवा लाख रुपए का इनामी और शातिर अपराधी बताते हुए पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने उसकी पहचान प्रतापगढ़ जिले के गुफरान के रूप में बताई। उन्होंने बताया कि, अकेले प्रतापगढ़ में गुफरान पर हत्या और हत्या की कोशिश समेत कुल 13 केस दर्ज हैं।

STF के डिप्टी SP धर्मेश शाही ने मीडिया को जानकारी दी है कि सटीक सूचना पर STF की टीम ने गुफरान को घेरा और सरेंडर करने को कहा। गुफरान ने सरेंडर की जगह पुलिस टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें गुफरान जख्मी हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। गुफरान के पास से STF को 32 बोर की एक स्टार सीरीज पिस्टल, 9 mm की एक कार्बाइन और एक अपाचे बाइक मिली है।

 

माफिया अतीक अहमद से गुफरान के रिश्ते को लेकर पूछे जाने पर STF के DSP ने बताया है कि मृतक के कई बड़े अपराधियों से रिश्ते थे। इसकी जाँच की जा रही है। गुफरान की गिरोह के कई लोग जेल में हैं। उनके बारे में भी जानकारियाँ एकत्रित की जा रही है। उस पर पुलिस के विभिन्न जिलों और जोन से इनाम घोषित था। मृतक गुफरान के अब्बू का नाम रिज़वान है। वह प्रतापगढ़ जिले के थाना कोतवाली नगर के गाँव पूरनपुर का निवासी था। उस पर भी प्रतापगढ़, सुल्तानपुर आदि जिलों में मामले दर्ज हैं।

नाबालिग रेप पीड़िता को गर्भपात की अनुमति देने से बॉम्बे हाई कोर्ट का इंकार, कहा- यदि बच्चा पैदा होना ही है तो...

मंदिरों में पुजारियों की नियुक्ति को लेकर मद्रास हाई कोर्ट ने की अहम टिप्पणी, जाति को लेकर की बड़ी बात

'भाजपा में जल्द वापस लौटेगी नूपुर शर्मा..', ओवैसी के दावे से हड़कंप, बोले- जिसने हमारे रसूल...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -