बंगाल में रामनवमी पर भड़की हिंसा, कई इलाकों में हुआ पथराव
बंगाल में रामनवमी पर भड़की हिंसा, कई इलाकों में हुआ पथराव
Share:

रामनवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल में बड़ी हिंसा देखने के लिए मिली है। वहां हावड़ा के काजीपारा में शोभायात्रा निकाली जा रही है। इस बीच किसी कारण माहौल बिगड़ा और बात आगजनी तक पहुंच चुकी है। कई वाहनों और दुकानों को फूंक दिया गया। मामले पर अब बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बयान आया है। उन्होंने इस हिंसा को दंगे का नाम भी दे दिया है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध दिया है। दूसरी तरफ भाजपा ने भी पलटवार किया है। अपने बयान में ममता ने कहा है कि उन्होंने पहले ही कहा था कि मुस्लिम बहुल इलाके से यात्रा निकालते समय सावधानी बरतें, वहां से परहेज करें। बंगाल मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि शोभा यात्रा का रूट बदला गया था। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस वालों की जिसमे संदिग्ध भूमिका पाई गई तो उनपर भी एक्शन होने वाला है।

हावड़ा के शिबपुर में हुई थी हिंसा: केस हावड़ा के शिबपुर का है। खबरों का कहना है कि, वहां शाम को विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल ने शोभायात्रा निकाली थी। इस दौरान ही हिंसा बढ़ गई।  हिंसा की वजह फिलहाल सामने नहीं आ पाई है। लेकिन बाद के कुछ वीडियोज अवश्य सामने आए हैं। वहां कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया है, ये वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है। जिसके साथ साथ वहां पथराव भी हुआ है। फिलहाल पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है और आगे जांच की जा रही है।

इस हिंसा पर ममता ने इस बारें में बोला है कि 'मेरे आंख और कान खुले हैं। मुझे सब दिख रहा। मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से शोभायात्रा को लेकर ना जाएं, उनको सावधानी बरतनी चाहिए थी। मैंने बोला कि राम नवमी पर रैली निकाली गई तो हिंसा हो सकती है।' ममता ने आगे हावड़ा हिंसा को दंगे का नाम दे दिया है। वह बोलीं, 'मैंने सुना है कि हावड़ा में दंगा हुआ है।' बता दें कि मुख्यमंत्री ममता कोलकता में सेंट्रल गवर्नमेंट के विरुद्ध 30 घंटे के धरने पर बैठी थीं। यह धरना आज खत्म हो गया। इसके पूरा होने पर ही ममता ने हावड़ा हिंसा पर भी बात की।

इंदौर हादसे में 35 तक पहुंचा मृतकों का आँकड़ा, घायलों से मुलाकात करने पहुंचे CM शिवराज

'रोजा रखे था, खबर सुनी तो दौड़ा...', इंदौर में हुए हादसे पर बात करते हुए रो पड़े माजिद फारुकी

अप्रैल की शुरुआत से पहले ही बदल गए मौसम के मिजाज़, सप्ताह भर हो सकती है इन राज्यों में बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -