श्रीनगर में भड़की हिंसा : लहराए पाकिस्तान, ISIS के झंडे

श्री-नगर : जामिया मस्जिद और समीपवर्ती इलाकों में शुक्रवार की नमाज के बाद कुछ युवकों के समूह ने पाकिस्तान और ISIS के झंडे लहराये, जिस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई। सूत्रों के हवाले से जामिया मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के तुरंत बाद नकाबपोश युवक सड़कों पर उतर आए और पाकिस्तान, ISIS तथा आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के झंडे लहराने लगे। उनके पास जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद और हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुददीन के पोस्टर भी थे।

सूत्रों के अनुसार युवकों ने 3 साल के दो दिवंगत बच्चों उत्तर कश्मीर स्थित सोपोर के बुरहान और सीरिया के अयलान के पोस्टर भी लहराए। सोपोर का युवक अपने पिता के साथ 20 सितंबर को बंदूकधारियों के एक हमले में मारा गया था जबकि अयलान अपने परिवार के साथ जब 2 सितंबर को पलायन कर रहा था उसी दौरान नांव दुर्घटना में उसकी मौत हो गई थी।

पुलिस ने तत्काल कार्यवाही की जिसके बाद झड़प हो गई इस दौरान युवको ने पथराव भी किया। पुलिस ने जवाबी कार्यवाही में आंसू गैस के दर्जनों गोले दागे और अन्य गैर घातक हथियारों का इस्तेमाल किया। अधिकारियों के मुताबिक देखते ही देखते झड़प आसपास कई जगह पर फ़ैल गई जिसके कारण जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -