विश्व चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी से हारी विनेश फोगाट
विश्व चैंपियनशिप में इस खिलाड़ी से हारी विनेश फोगाट
Share:

राष्ट्रमंडल खेलों में 3 बार की चैंपियन विनेश फोगाट मंगलवार को यहां विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के क्वालीफिकेशन दौर में मंगोलिया की खुलान बटखुयाग को चुनौती देने में नाकामयाब हो गई और 0-7 की शिकस्त के साथ उलटफेर का शिकार हो चुकी है। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में इंडिया के 12 पदक जीतने के शानदार प्रदर्शन के दौरान सोने का तमगा अपने नाम करने वाली 10वीं रैंकिंग प्राप्त विनेश थकी हुई दिखाई दी।

एशियाई चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता के विरुद्ध महिला फ्रीस्टाइल 53 किग्रा वर्ग में अंतिम सेकेंडों में विनेश संतुलन खो बैठी जिसका लाभ उठाकर विरोधी ने उन्हें चित्त कर चुकी है। बटखुयाग ने पहले दौर  के उपरांत 3-0 की बढ़त ले ली और वर्ल्ड चैंपियनशिप की पूर्व कांस्य पदक विजेता को अंतिम सेकेंड में मैट पर पीठ के बल पटककर 4 अंक हासिल किए और दबदबे वाली जीत भी अपने नाम कर ली है।

गौरतलब है कि चयन ट्रायल में विनेश के विरुद्ध शिकस्त झेलने वाली इंडियन जूनियर पहलवान अंतिम ने बीते माह की शुरुआत में अंडर-23 एशियाई चैंपियनशिप में मंगोलियाई पहलवान को मात दी है। पूर्व रजत पदक विजेता अंशु मलिक की गैरमौजूदगी में विनेश पदक की प्रबल दावेदार थी क्योंकि गत चैंपियन जापान की अकारी फुजिनामी के चोट की वजह से हटने के उपरांत उन्हें अनुकूल ड्रॉ मिला था। हालांकि वह क्वालीफिकेशन में बाहर हो चुकी है।

इंडिया के हाथ और निराशा लगी जब नीलम सिरोही 2 बार की वर्ल्ड चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता रोमानिया की एमीलिया एलीना वुक के विरुद्ध 50 किग्रा वर्ग में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 0-10 से हार चुकी है। घुटने पर बहुत ज्यादा अधिक पट्टी बांधकर खेल रही फ्रांसीसी पहलवान कौंबा लारोक ने महिलाओं के 65 किग्रा वर्ग में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर शेफाली को मात दी।

सिंकीफील्ड कप शतरंज में इस खिलाड़ी ने हासिल की जीत

क़तर में बना अब तक का सबसे शानदार संग्रहालय, सचिन का बल्ला, ध्यान चंद की स्टिक खींच रही हर किसी का ध्यान

श्रीजेश का बड़ा बयान, कहा- "विश्व कप से पहले स्पेन के खिलाफ खुद..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -