विजय शाह ने अपनी बेटी की शादी में की नई पहल, काॅटन की थैली पर छपवाया निमंत्रण कार्ड
विजय शाह ने अपनी बेटी की शादी में की नई पहल, काॅटन की थैली पर छपवाया निमंत्रण कार्ड
Share:

बुरहानपुर: घोड़े पर सवार हो कर बारात लेकर दुल्हन-दूल्हे के मंडप में पहुंची. वही एनआरआई दूल्हे को न्योता दिया. समाज की परंपरा मुताबिक मुंशी परिवार ने दुल्हन की बारात निकाली. वही बुधवार को अंशुता मुंशी की शादी अपेक्षित शाह से होना है. हमारे समाज में परंपरा रही है कि शादी से पहले दुल्हन बारात लेकर जाती है और दूल्हे के परिवार को न्याेता देती है. लेकिन दुल्हन अंशुल मुंशी की बारात शनि मंदिर के पास से डीजे और बैंड की धुन पर निकली, जाे फव्वारा चौक, कमल टॉकीज, पांडुमल चौराहा होते हुए नागरवाड़ी से होती हुई पहुंची. वही यहां दूल्हा अपेक्षित शाह को दुल्हन ने शादी का निमंत्रण दिया. वही नेपा नगर निवासी दूल्हा अपेक्षित अमेरिका में ऐपल कंपनी में इंजीनियर हैं. 

एक और नई शुरुआत की गई जिसमें पर्यावरण प्रेमी और नेपा लिमिटेड के प्रबंधक परियोजना पद से सेवानिवृत्त हुए विजय कुमार शाह ने बेटे की शादी का अनूठा निमंत्रण कार्ड छपवाया है. वही आमजन को प्लास्टिक और कागज का कम उपयोग करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से उन्होंने निमंत्रण कार्ड काॅटन की थैली पर छपवाया है. वही विवाह समारोह का विवरण थैली के अंदर रखे कॉटन के रूमाल पर छपवाया गया है. जिससे कागज की बचत होगी, वहीं वाशेबल इंक होने से दो-तीन बार धुलने के बाद रूमाल लोगों के काम भी आएगा.

विजय कुमार शाह ने कहा कि बुधवार को होने वाली बेटे अपेक्षित की शादी के लिए ऐसी एक हजार पत्रिकाएं छपवाई गई हैं. कॉटन की थैली पर विवाह निमंत्रण, शुभ विवाह लिखा है. वही थैली के अंदर रूमाल पर विवाह समारोह का पूरी जानकारी दी गई हैं. कार्ड पर उन्होंने नीचे प्लास्टिक और कागज का उपयोग कम करने की प्रार्थना भी की और अधिक से अधिक पौधरोपण करने की अपील की है. विजय शाह के मुताबिक, आमजन में प्लास्टिक का उपयोग खत्म करने के लिए ऐसे प्रयास बहुत ही आवश्यक है. इस समय में सरकार भी पेपरलेस वर्क पर जाेर दे रही है. इससे हमारा पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा. सामान्य तौर पर शादी का निमंत्रण कार्ड कागज पर छपता है. वही इस कार्ड को फेंक दिया जाता है. जिससे कचरा फैलता है. इस विवाह पत्रिका में निमंत्रण पाने वाले को कॉटन की थैली और रूमाल दिया जा रहा है. जो की दोनों चीजें को बाद में उपयोग किया जा सकता हैं.

चीन से रांची लौटे 4 लोग निगरानी में, जांच के बाद नेगिटिव आई रिपोर्ट्स

Delhi Election Results: दिल्ली में बने केजरीवाल के जीत के आसार, यह है मुख्य वजह

Delhi Election Result Live : शीला दीक्षित के समय गुलजार रहता था कांग्रेस कार्यालय, आज पसरा है सन्नाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -