गुजरात में सीएए व एनआरसी लागू होगा, सीएम ने कहा-कोई भी राज्‍य इन कानूनों को लागू करने से इनकार नहीं कर...
गुजरात में सीएए व एनआरसी लागू होगा, सीएम ने कहा-कोई भी राज्‍य इन कानूनों को लागू करने से इनकार नहीं कर...
Share:

संसद से बीते दिनों पास हुए नागरिक अधिकार कानून (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर (एनआरसी) के खिलाफ अल्‍पसंख्‍यक अधिकार मंच व अन्‍य संगठनों की ओर से वीरवार को बुलाया गया अहमदाबाद, वडोदरा बंद मुस्लिम बहुल इलाकों में नजर आया जबकि अन्‍य इलाकों में बंद का असर रहा. इस मौके पर अभाविप ने इस कानून के समर्थन में वहीं एनएसयूआइ ने इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया. इस बीच, मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात में सीएए व एनआरसी दोनों कानून लागू किए जाएंगे.

आखिर क्या है नागरिकता संशोधन कानून, जिसपर बॉलीवुड से सियासत तक मचा है घमासान

गुरुवार को अल्‍पसंख्‍यक अधिकार मंच, श्रमिक कांग्रेस संगठन, अनहद, अहमदाबाद ऑटो एसोसिएशन सहित कई संगठनों ने  हमदाबाद, वडोदरा, गोधरा व पंचमहाल बंद का एलान किया था. एडवोकेट शमशाद पठान ने बताया कि अहमदाबाद, वडोदरा के कई बाजारों में बंद सफल रहा.सामाजिक संगठन, श्रमिक संगठन व व्‍यापारिक संगठनों ने भी बंद का समर्थन किया. अहमदाबाद में कालुपुर, शाहपुर,जूहापुरा, दरियापुर आदि मुस्लिम बहुल इलाकों में बंद का असर देखा गया, जबकि अन्‍य इलाकों में जनजीवन सामान्‍य रहा. इससे पूर्व नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआइ के कई कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए.

CAA : लेफ्ट ने बुलाया बंद, सरकार ने सुरक्षा के मद्देनजर उठाया जरूरी कदम

मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने गांधीनगर में पत्रकारो से चर्चा करते हुए पहली बार गुजरात में एनआरसी व सीएए लागू करने का एलान किया. सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश व अफगानिस्‍तान में धर्म के आधार पर प्रताड़ना झेल रहे उन प्रांतों के अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को भारत में शरण देना आवश्‍यक है. सीएम रूपाणी ने कहा कि दुनिया में एकमात्र भारत ही उनके लिए आश्रयस्‍थल हो सकता है, ऐसे में गुजरात सरकार केंद्र के दोनों कानूनों के समर्थन में है. सीेएम रूपाणी ने यह भी कहा कि केंद्र के बनाए हुए सीएए व एनआरसी समूचे देश में लागू होगा, कोई भी राज्‍य इन कानूनों को लागू करने से इनकार नहीं कर सकते. ना‍गरिकता देना केंद्र का विषय है, इसलिए ये दोनों कानून जल्‍द ही भारत में अमल होंगे.

कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी की 190 घटनाएं, घुसपैठ का आंकड़ा कर देगा हैरान

महाराष्ट्र: शरद पवार बोले- हमारा गठबंधन मजबूत, पूरे पांच साल चलेगी सरकार

कर्मचारी ने बॉस को भेजा मैसेज, आपने मुझे अपनी पत्नी से संबंध बनाने के लिए कहा, मैंने बनाए, लेकिन....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -