VIDEO! बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा पर छतों से पत्थरबाजी और फेंके बम, लहूलुहान हुए हिंदू श्रद्धालु
VIDEO! बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा पर छतों से पत्थरबाजी और फेंके बम, लहूलुहान हुए हिंदू श्रद्धालु
Share:

मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस पर पथराव एवं बमबाजी की खबर आ रही है। घटना में कई भक्तों को चोटें आईं हैं। कुछ की स्थित गंभीर बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर बुधवार (17 अप्रैल 2024) को हुई इस घटना के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। वीडियो में पत्थर फेंकते लोग एवं सड़क पर बम फटते स्पष्ट नजर आ रहे हैं। इन्हीं में से एक वीडियो शेयर करते हुए भाजपा ने ममता बनर्जी की तुष्टिकरण की नीति पर सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी ने लिखा, “पश्चिम बंगाल में रामनवमी की शोभा यात्राओं की सुरक्षा करने में ममता बनर्जी नाकाम साबित हुई हैं। ये स्थिति भयावह है। मुर्शिदाबाद के रेजिनगर में हिंदुओं को निशाना बनाया गया जो उस क्षेत्र में अल्पसंख्यक हैं।”

वही इस वीडियो में कई लोग ऊँची छतों पर खड़े नजर आ रहे हैं। वो वहाँ से नीचे ईंट-पत्थर फेंक रहे हैं। नीचे शोभायात्रा में सम्मिलित लोग हैं जिनमें चीख पुकार मची नजर आ रही है। वीडियो में हेलमेट पहने कुछ पुलिसकर्मी भी नजर आ रहे हैं। वो छत से पत्थर फेंक रहे उपद्रवियों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालाँकि उनकी अपील का कोई भी प्रभाव हमलावरों पर होता नहीं नजर आ रहा है। 23 सेकेंड के इस वीडियो में नीचे खड़े लोग शोरगुल करते सुनाई दे रहे हैं। इस घटना पर बीजेपी नेता जगन्नाथ चट्टोपाध्याय ने अपना बयान जारी किया है। जगन्नाथ ने इस हमले के पीछे प्रशासनिक लापरवाही को मुख्य तौर पर जिम्मेदार बताया है। जगन्नाथ का आरोप है कि पहले से हमले की आशंका होने के बाद भी प्रशासनिक अफसरों ने सुरक्षा के कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए थे। उन्होंने चुनाव आयोग से दोषी अफसर पर कार्रवाई करने की माँग की है। जगन्नाथ चट्टोपाध्याय ने जो वीडियो जारी किया है उसमें पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ पैरामिलिट्री के जवान भी हालात को नियंत्रित करने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं। बॉडी प्रोटेक्टर और हेलमेट पहने जवान दुकानों के आगे खड़े हो कर किसी को रोकने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं।

वही इस वीडियो में जुलूस के बीच बम फटते नजर आ रहा है। इसके अतिरिक्त तस्वीरों में किसी रामभक्त के सिर से खून आता दिखाई दे रहा है तो किसी के कपड़े रक्त से सने हैं। लोगों को हड़बड़ी में इधर-उधर भागते भी देखा जा सकता है। ध्यान हो कि बंगाल में रामनवमी जैसे मौकों पर हिंदुओं द्वारा शोभा यात्रा निकालना मुश्किल हो गया है। मुर्शिदाबाद में कई स्थानों से मिले देसी बम रिकवर किए जाने की खबरों के बीच यह घटना देखने को मिली, जहाँ रामभक्तों पर खुले में देसी बम फेंके गए तथा कोई कुछ नहीं कर पाया। प्राप्त एक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में 20 से अधिक लोग घाटल हुए हैं। एक महिला को गंभीर चोटें आई हैं जिसे मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एंव चिकित्सालय में भर्ती कराया दया है। बाकियों को लोकल चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।

सीतापुर में युवक ने अपनी बाइक को ही किया आग के हवाले ,जानिये क्या थी वजह

'अच्छी-भली लॉ की पढ़ाई कर रहा था, मेरा भविष्य चौपट कर डाला', कांग्रेस में शामिल होने पर बोले देवाशीष जरारिया

मुंबई से अचानक MP के इस गांव आ पहुंचीं सचिन तेंदुलकर की पत्नी और बेटी, पुलिस-प्रशासन तक को नहीं थी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -