VIDEO! ‘मोटी मंत्री के लिए नहीं लाई केक’, स्मृति इरानी को लेकर बोली ये बच्ची
VIDEO! ‘मोटी मंत्री के लिए नहीं लाई केक’, स्मृति इरानी को लेकर बोली ये बच्ची
Share:

पटना: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी अपनी बात बेबाकी एवं कड़ाई से रखने के लिए जानी जाती है। किन्तु मंगलवार को एक समारोह में उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला तथा स्वयं ‘मोटी’ मंत्री बता दीं। दरअसल, लड़कियों के लिए स्कीलिंग इन नॉन ट्रेडिंशनल लाइवलीहुड (NTL)में एक लड़की गुलाबशाह परवीन से चर्चा करते हुए इरानी ने जब स्वयं को मोटी मंत्री कहा हंसी के ठहाके गूंज उठे।

बिहार के मसौढ़ी गांव की रहने वाली परवीन ने NTL के माध्यम से कैसे आगे बढ़ीं इसी के बारे में बता रही थीं। जब समारोह हॉल में परवीन का नाम लिया गया तो इरानी ने उन्हें अपने समीप बुलाकर अपने बारे में बताने को बोला। इसी के चलते परवीन ने कहा कि वह एक शॉप चलाती हैं तथा उसकी लॉजिस्टिक से लेकर प्रत्येक चीज को मैनेज करती हैं। इसपर इरानी ने कहा कि क्या तुम मॉनजनीज भी मैनेज करती हो? इसपर परवीन ने कहा-हां। तब इरानी ने कहा कि तुम मॉनजनीज मैनेज करती हो तथा अपनी मोटी मंत्री के लिए केक नहीं लाई हो। इसपर सब हंसने लगे। तब परवीन ने कहा कि यदि कभी मुझे अवसर प्राप्त हो तो मैं लेकर आऊंगी।

कार्यक्रम में परवीन ने अपनी जो कहानी बताई तो वहां उपस्थित लोग भावुक हो गए। परवीन ने कहा, जब मैं 15 वर्ष की थी तो मेरे दादा-दादी ने मेरी शादी जबरदस्ती एक 55 वर्षीय बुजुर्ग के साथ करा दी थी। जिसकी पहले ही शादी हो रखी थी तथा उसके 8-10 बच्चे थे। शादी के अगले ही दिन मेरे ससुराल वाले कई प्रकार की बातें बोलने लगे। गालियां देने लगे। अनेक तरह के टॉर्चर करने लगे। जब मैंने ये सारी बात अपने परिवार को बताया तो उन्होंने कहा कि अब तुम्हारी शादी हो गई है, हम तुम्हारी कोई सहायता नहीं कर सकते। और तुमको वहीं रहना है। जब चीजें हद से बाहर हो गई तथा बर्दाश्त के लायक नहीं रही तो मैंने अपने ससुराल से निकल गई और एक सेंट्रल हॉल में जा पहुंची। परवीन ने कहा, ‘वहां मैं अपनी जीवन की नई शुरुआत कर रही थी। वहां पढ़ रही थी, मुझे पूरे बिहार के लिए एक दिन के लिए सेंट्रल हॉल का डायरेक्टर भी बनाया गया। जोकि मैंने उन बच्चों की सुरक्षा एवं उन बच्चों के भविष्य के बारे में बताया। जब मैं 18 वर्ष की हो गई तो सेंट्रल होम वालों ने मुझे परिवार वालों को बुलाकर मुझे घर भेज दिया। उसकी ये कहानी सुनकर हर कोई भौवक हो गया।

हिमाचल प्रदेश में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती भाजपा, कट सकता है 12 विधायकों का पत्ता

दिवाली से पहले आम जनता को बड़ा झटका, बढ़ गए दूध के दाम

जब भारत-पाक के खिलाड़ी मिलते हैं, तो आपस में क्या बात करते हैं ? पढ़ें रोहित-बाबर का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -