जब भारत-पाक के खिलाड़ी मिलते हैं, तो आपस में क्या बात करते हैं ? पढ़ें रोहित-बाबर का जवाब
जब भारत-पाक के खिलाड़ी मिलते हैं, तो आपस में क्या बात करते हैं ? पढ़ें रोहित-बाबर का जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के मैच का हर क्रिकेट फैन को बेसब्री से इंतज़ार रहता है। इस गेम में हर एक प्लेयर और फैन पर अलग ही किस्म का दबाव रहता है। लेकिन, खेल के बाद और पहले भी फैन्स ने हमेशा ही दोनों टीम के प्लेयर्स को हंसते हुए गले मिलते औऱ बातें करते देखा है। लेकिन, इस दौरान फैन्स के बीच यह भी जानने की उत्सुकता रहती है कि आखिर भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी आपस में मिलने पर क्या बातें करते हैं? क्या दोनों टीम के खिलाड़ी मैच को लेकर, दबाव या रणनीति को लेकर चर्चा करते हैं? या फिर खिलाड़ी एक दूसरे से मस्ती मजाक करते हैं और घुलने मिलने का प्रयास करते हैं?

इन तमाम सवालों का जवाब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने दिया है। दरअसल, कल (16 अक्टूबर) से टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाला है। इससे एक दिन पहले यानी आज प्रेस वार्ता में टूर्नामेंट की सभी 16 टीमों के कप्तान सामने आए। इसी दौरान रोहित और बाबर ने प्रेस वालों के सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बताया है कि हम जब भी भारतीय खिलाड़ियों या रोहित शर्मा से मिलते हैं, तो कुछ ना कुछ सीखने का प्रयास करते हैं। वहीं, रोहित ने भी कहा कि हम मैच से संबंधित कोई बात नहीं करते। एकदूसरे का हालचाल पूछते हैं और हंसी मजाक ही करते हैं।

इस मामले में सबसे पहले बाबर ने कहा कि, 'रोहित शर्मा मुझसे बड़े हैं और मैं प्रयास करता हूं कि जितना हो सके इनसे अनुभव लूं। क्योंकि इन्होंने इतना खेला है। जितना सीखेंगे उतना हमारे लिए अच्छा है।' इसके बाद रोहित ने कहा कि, 'दरअसल, ऐसा है, हम जब भी मिलते हैं, तो दबाव वाली कोई बात नहीं होती है। हम एशिया कप में मिले, अभी मिले और जब भी मिलते हैं, यही बात होती है कि घर में क्या हाल चाल हैं। परिवार कैसा है। बस इसी चीज को लेकर चर्चा करते हैं। जब भी मिलते हैं तब यही सब बात होती है। हमारी पिछली पीढ़ी में खेले हुए लोगों ने भी हमें यही बताया है। लाइफ कैसी चल रही है, कौन सी नई गाड़ी खरीदी है, कौन सी गाड़ी खरीदने वाले हो।'

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों अपने मिशन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। यहां टीम ने अपने दो अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम को एक में जीत और दूसरे में शिकस्त मिली है। टीम इंडिया को अब दो ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच खेलने हैं। इसके बाद वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। टीम इंडिया को विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को खेलना है। दीपावली से ठीक एक दिन पहले यह मुकाबला पाकिस्तान के विरुद्ध मेलबर्न में खेला जाएगा। 

सीएम योगी के शहर को मिलने जा रही बड़ी सौगात, 200 एकड़ में बनेगी इंटरनेशनल स्पोर्ट्स सिटी

मर्डर केस को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा #Arrestkohli, जानिए क्या है मामला

'तेंदुलकर जैसा बैट्समैन बनना चाहता था, लेकिन..', धोनी ने सुनाया अनसुना किस्सा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -