VIDEO! नर्मदा नदी किनारे दिखा अनोखा नजारा, दूर-दूर से 'चमत्कार' देखने उमड़ी लोगों की भीड़

VIDEO! नर्मदा नदी किनारे दिखा अनोखा नजारा, दूर-दूर से 'चमत्कार' देखने उमड़ी लोगों की भीड़
Share:

जबलपुर: मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमे नर्मदा नदी के जिलहरी घाट पर पानी में तैरते हुए पत्थर नजर आ रहे है। यह पत्थर लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है। नर्मदा नदी के पानी में तैरते दो पत्थरों को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहें है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में नहा रहे लोग इन पत्थरों से खेल रहें है। इस प्रकार के पानी में तैरते हुए पत्थर रामेश्वरम में अक्सर देखें जाते हैं। 

वही जबलपुर नर्मदा नदी में इस प्रकार का दृश्य पहली बार नजर आ रहा है। इस मामले में प्रोफेसर का कहना है की ज्वालमुखी के लावे से ये पत्थर निकले हो सकते हैं। वही सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने लगा। दावा किया गया कि पत्थर नर्मदा नदी में तैर कर कहीं से आए हैं। मगर हकीकत इससे कोसो दूर निकली। दरअसल कुछ लोग अपने साथ पानी में तैरने वाले पत्थर लेकर नर्मदा घाट पहुंचे थे तथा वहां उन्होंने नर्मदा नदी में पत्थरों को डाल दिया। जिससे देखने के पश्चात् लोगों में उत्सुकता बढ़ी और उन्होंने वीडियो बना लिया। दरअसल पानी में पत्थर तैरना कोई नई बात नहीं है। पानी में पत्थर तैरने का जितना धार्मिक महत्व है उससे कहीं अधिक इसका वैज्ञानिक तथ्य भी है। 

साइंस कॉलेज के प्रोफेसर के अनुसार, अमूमन ज्वालामुखी के लावा से जो पत्थर बनते हैं वह पानी में सरलता से तैर जाते हैं। जिस पत्थर का घनत्व पानी से कम होता है, वह पत्थर पानी में सरलता से तैर जाता है। ऐसे पत्थरों में बहुत सारे छेद होते हैं जिन्हें 'क्योमिक स्टोन' भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि नर्मदा नदी में पत्थरों का तैरने की कोई धार्मिक अहमियत नहीं हो सकती है। यह पत्थर या तो कोई व्यक्ति वहां लेकर आया है या फिर किसी अन्य वजह से पत्थर वहां पहुंच गए। 

मौसी जबरदस्ती करवा रही थी नाबालिग लड़की की 45 वर्षीय शख्स से शादी, दर्ज हुआ केस

सरकार का बड़ा फैसला, इन दवाओं पर लगाई रोक

क्या ज्ञानेश्वरी ट्रेन हादसे के समय ममता ने दिया था इस्तीफा ? अभिषेक बनर्जी पर भड़के शुभेंदु अधिकारी, याद दिलाई 2010 की घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -