ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप में हासिल की जीत
ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप में हासिल की जीत
Share:

इंडिया ने मिस्र के काहिरा में चल रही आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप 2022 (ISSF World Championship 2022) में रविवार को 2 मेडल अपने नाम किए है। महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम और पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) स्पर्धाओं में क्रमश: सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर चुके है। रिदम सांगवान (Rhythm Sangwan), मनु भाकर (Manu Bhakar) और अभिदन्या अशोक पाटिल (Abhidnya Ashok Patil) की टीम ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल इवेंट में क्वालीफिकेशन के पहले चरण में छठे स्थान के साथ शीर्ष आठ चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

उन्होंने कुल 873 अंक भी अपने नाम कर लिया है। यूक्रेन 880 अंक के साथ शीर्ष पर ही थे। चरण दो में 443 का संयुक्त कोशिश, इसमें चीन 444 के साथ शीर्ष पर रहा, इंडियन के साथ गोल्ड मेडल पदक की भिड़ंत हुई। पुरुषों के 3पी में, ऐश्वर्या तोमर, स्वप्निल कुसाले और नीरज कुमार ने 1324 के संयुक्त स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन के चरण एक में शीर्ष स्थान पा लिया है। हालांकि दूसरे चरण में, वे कुल 873 के साथ चौथे स्थान पर रहे और कांस्य पदक शूट-आउट में यूएसए के विरुद्ध ड्रॉ खेला।उन्होंने 17-15 से मैच भी जीत लिया है। नॉर्वे ने इस स्पर्धा में स्वर्ण और फ्रांस ने सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। 

 

पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में इंडिया के विजयवीर सिद्धू ने रैपिड-फायर राउंड में 289 का स्कोर बनाकर कुल 583 के स्कोर से 11वां स्थान अपने नाम कर लिया है। जर्मनी के पीटर फ्लोरियन ने 584 के स्कोर के साथ 8वां और अंतिम क्वालीफाइंग स्थान हासिल कर लिया। पूर्व ओलंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार चैंपियनशिप में 13वें स्थान पर रहे और उन्होंने 581 का स्कोर किया। मैदान में तीसरे इंडियनअनीश 575 के स्कोर के साथ 28वें स्थान पर आए । साथ ही 3P मिक्स्ड टीम स्पर्धा में अंजुम मौदगिल और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर की जोड़ी 873 के स्कोर के साथ 17वें स्थान पर रही और सिफ्त कौर समरा और स्वप्निल कुसाले की जोड़ी 866 अंक के साथ 31वें स्थान पर बनी हुई है। 

SA vs ZIM: साउथ अफ्रीका की उम्मीद पर बारिश ने फेरा पानी

PKL में बुल्स ने पाइरेट्स को बराबरी पर रोका

वर्स्टापेन ने अमरीकी ग्रां प्री रेस में हासिल की शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -