वर्स्टापेन ने अमरीकी ग्रां प्री रेस में हासिल की शानदार जीत
वर्स्टापेन ने अमरीकी ग्रां प्री रेस में हासिल की शानदार जीत
Share:

मैक्स वर्स्टापेन अमरीकी ग्रां प्री में ट्राफी जीतकर रेड बुल के संस्थापक और टीम के मालिक डायट्रिच माटेशिट्ज को श्रृद्धांजलि देने के इरादे से ट्रैक पर उतरे और जिसमे वह कामयाब भी हो गए। वर्स्टापेन ने वापसी करते हुए रविवार को मर्सीडिज के लुईस हैमिल्टन को पछाड़कर रेस जीत भी हासिल की है। 

खबरों का कहना है कि ऑस्ट्रिया के अरबपति और रेड बुल ‘एनर्जी ड्रिंक' के सह मालिक माटेशिट्ज का शनिवार को देहांत हो गया था। वह 78 वर्ष के थे। रेड बुल टीम को शनिवार को क्वालीफाइंग से पहले ही कहा गया था कि टीम के मालिक का देहांत हो चुका है। इस बारें में वर्स्टापेन ने बोला है कि, ‘हम सिर्फ आज यही कर सकते थे कि इस रेस को जीत लें।' इस जीत से वर्स्टापेन का 2022 में दबदबा कायम था।  वह पहले ही जापान में रेस जीतकर निरंतर दूसरे सत्र में चैम्पियनशिप भी जीत चुके है। टेक्सास की जीत इस साल की उनकी 13वीं जीत थी इससे वह माइकल शूमाकर (2004) और सेबेस्टियन वेटल (2013) की बराबरी पर पहुंच गये है जबकि सत्र में अभी तीन रेस भी बची हुई है। 

इसके पहले खबरें थी कि आस्ट्रियाई अरबपति और रेड बुल फार्मूला वन रेसिंग टीम के मालिक व सह-संस्थापक डायट्रिच माटेशिट्ज का देहांत हो गया है। वह 78 साल के थे। टेक्सास में आस्टिन में रेड बुल रेसिंग टीम के अधिकारियों ने शनिवार को उनके निधन का एलान कर दिया गया है। उनका निधन कहां हुआ और कैसे हुआ, इस पर कोई जानकारी नहीं मिली हैही मिल पाई है। बता दें कि मोटरस्पोर्ट्स संचालन संस्था एफआईए के अध्यक्ष मोहम्मद बेन सुलायेम ने कहा कि माटेशिट्ज ‘मोटर स्पोर्ट की बड़ी हस्ती' थे।

रेड बुल फार्मूला वन टीम के मालिक ने दुनिया को कहा अलविदा

इंटरनेट पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का ये वीडियो, देखकर रो पड़े फैंस

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले विराट कोहली का आया बड़ा बयान, रोहित शर्मा को लेकर कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -