SA vs ZIM: साउथ अफ्रीका की उम्मीद पर बारिश ने फेरा पानी
SA vs ZIM: साउथ अफ्रीका की उम्मीद पर बारिश ने फेरा पानी
Share:

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 में साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के मद्य मैच को बारिश की वजह से रद्द किया गया। इस तरह दोनों टीमों के भाग में एक-एक अंक आया। जिम्बाब्वे ने साउथ अफ्रीका को संशोधित किए गए 9 ओवर में 80 रन का लक्ष्य दिया था जो बाद में 7 ओवर का 64 रन किया गया। साउथ अफ्रीका ने बिना किसी हानि के 51 रन बना लिए थे लेकिन बारिश एक बार फिर उसकी दुश्मन साबित हुई। बार बार बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ गया।

बता दें कि क्विंटन डिकॉक 18 गेंद में नाबाद 47 रन बनाकर खेल रहे थे। 3 दशक पहले 1992 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को बारिश का कहर झेलना पड़ा। उस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम की वापसी ही हुई थी। इससे पहले ऑलराउंडर वेसले माधेवेरे के 18 गेंद में 35 रन की मदद से जिम्बाब्वे ने वर्षाबाधित मैच में नौ ओवर में पांच विकेट पर 79 रन बनाए। वेसले को 11 रन पर जीवनदान मिला जिसका उन्होंने पूरा लाभ भी उठाया है।

एक  वक़्त  जिम्बाब्वे का स्कोर चौथे ओवर में 4 विकेट पर 19 रन था। वर्षा की वजह से मैच दो घंटे विलंब से शुरू हुआ। इसकी वजह से मैच प्रति ओवर नौ टीम का कर दिया गया जिसमें पावरप्ले के 3 ओवर थे। जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का हैरानी भरा निर्णय लिया क्योंकि बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस प्रणाली से मैच का निर्णय होने की संभावना था। इरविन का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि उनके शीर्ष चार बल्लेबाज कोई योगदान नहीं दे पाए। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लिये लुंगी एंगिडि ने 20 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने रेजिस चकाब्वा (8) और सिकंदर रजा (0) को आउट कर दिया।

जानिए कैसे कोयला मजदूर का बेटा बना क्रिकेट की दुनिया का हीरा

रेड बुल फार्मूला वन टीम के मालिक ने दुनिया को कहा अलविदा

इंटरनेट पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का ये वीडियो, देखकर रो पड़े फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -