अपने सांसद का बचाव, राहुल गांधी पर मढ़ा दोष ! जानिए उपराष्ट्रपति धनखड़ के अपमान मामले पर क्या बोलीं ममता बनर्जी ?
अपने सांसद का बचाव, राहुल गांधी पर मढ़ा दोष ! जानिए उपराष्ट्रपति धनखड़ के अपमान मामले पर क्या बोलीं ममता बनर्जी ?
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नक़ल उतार कर मजाक उड़ाने के मामले में TMC सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने इस मामले में अपने सांसद को कुछ न कहते हुए पूरा ठीकरा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी पर फोड़ दिया है। वहीं राहुल ने भी अपने बचाव में बयान दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि यदि राहुल गांधी, कल्याण बनर्जी की अभद्र हरकतों को मोबाइल में रिकॉर्ड नहीं करते, तो इतना बड़ा मुद्दा नहीं बनता। ममता का कहना है कि, अगर राहुल वीडियो नहीं उतारते तो इस बारे में किसी को पता ही नहीं चलता। साथ ही 'दीदी' ने अपनी पार्टी के सांसद कल्याण बनर्जी का भी बचाव किया है। दिल्ली में ममता बनर्जी ने कहा कि, 'हम सभी लोगों का सम्मान करते हैं। यह (कल्याण बनर्जी का कृत्य) किसी का अपमान करने के लिए नहीं था। इसे सियासी रूप से हलके फुल्के तरीके से लिया जाना चाहिए। आपको इस संबंध में कभी पता ही नहीं चलता, यदि राहुल जी इसे रिकॉर्ड नहीं करते।'

बता दें कि 19 दिसम्बर, 2023 को राज्यसभा की कार्रवाई में व्यवधान डाल रहे 49 विपक्षी सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद यह सांसद, नई संसद के मकर द्वार पर धरना प्रदर्शन करने लगे थे। इसी दौरान लोकसभा में TMC के सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का मज़ाक बनाकर उनका अपमान किया , जिसका वीडियो राहुल गांधी ने अपने मोबाइल में उतारा और तमाम विपक्षी दलों के सांसद ठहाके लगाते दिखे।  

ये कृत्य तो कल्याण बनर्जी ने ही शुरू किया, उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नक़ल उतारकर उनका मज़ाक बनाया। इस दौरान वहाँ मौजूद अन्य सांसद हँसते हुए दिखाई दिए। राहुल गाँधी वहीं मौजूद थे, उन्होंने अपने मोबाइल में इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। इसके कुछ ही देर बाद यह कल्याण की इन हरकतों का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया। हालाँकि, राहुल गाँधी ने ममता के बयान के बाद इस मामले में अपना बचाव किया है। राहुल ने कहा कि, 'मैंने कल्याण बनर्जी का वीडियो शूट जरूर किया था, लेकिन वह अभी मेरे फ़ोन में ही है और मैंने उसे कहीं शेयर नहीं किया है।'

ममता बनर्जी ने यह बयान 20 दिसम्बर, 2023 को संसद में दिया था, जहाँ वह पीएम मोदी से मिलने के लिए पहुंची थीं। इससे एक दिन पहले वह INDIA गठबंधन की मीटिंग में भी मौजूद रहीं थीं। वह जब प्रधानमंत्री मोदी से मिलें पहुँची तो अपने साथ उपराष्ट्रपति का अपमान करने वाले सांसद कल्याण बनर्जी को नहीं ले गईं थीं, जबकि उनका नाम भी पीएम मोदी से मिलने वालों की सूची में शामिल था।

बता दें कि, TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने इस कृत्य के लिए अभी तक माफ़ी नहीं माँगी है। वहीं इस मामले पर जाट समुदाय काफी आक्रोशित है और उसने कल्याण बनर्जी से माफ़ी माँगने के लिए कहा है। जाट समुदाय के एक नेता ने कहा कि अगर TMC सांसद कल्याण बनर्जी माफ़ी नहीं माँगते, तो TMC सांसदों के घरों का घेराव किया जाएगा। उपराष्ट्रपति के इस अपमान पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दुख जाहिर किया था और कल्याण बनर्जी की इस हरकत पर रोष व्यक्त किया था। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने इसे उनकी किसान पृष्ठभूमि और जाट समुदाय का अपमान करार दिया था।

छत्तीसगढ़ BJP ने बदला प्रदेश अध्यक्ष, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी?

'ये AAP की प्रगति रोकने का प्रयास..', केजरीवाल को मिले ED के समन पर बोलीं दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना

अब तक 146 ! लोकसभा से कांग्रेस के 3 और सांसद निलंबित, आज ही ख़त्म हो सकता है संसद सत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -