अब तक 146 ! लोकसभा से कांग्रेस के 3 और सांसद निलंबित, आज ही ख़त्म हो सकता है संसद सत्र
अब तक 146 ! लोकसभा से कांग्रेस के 3 और सांसद निलंबित, आज ही ख़त्म हो सकता है संसद सत्र
Share:

नई दिल्ली: विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और विपक्षी दलों के बीच पहले से ही खींचतान जारी है। विपक्षी दलों के नेता आज संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन कर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं, इसी बीच सरकार ने आज एक और बड़ा एक्शन ले लिया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, आज गुरुवार (21 दिसंबर) को, तीन कांग्रेस सांसदों- दीपक बैज, नकुल नाथ और डीके सुरेश को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया, जिससे संसद से निलंबित सांसदों की कुल संख्या 146 हो गई है। यह कदम 140 से अधिक विपक्षी सांसदों द्वारा किए गए व्यवधान की प्रतिक्रिया के रूप में आया है। यह हंगामा सांसदों द्वारा 13 दिसंबर को हुए संसद सुरक्षा उल्लंघन के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में एक बयान की मांग का परिणाम था। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि, कल यानी 22 दिसंबर तक चलने वाला संसद सत्र आज ही ख़त्म हो सकता है  

विपक्षी विधायकों के निलंबन के विरोध में इंडिया ब्लॉक के सांसदों ने गुरुवार को संसद से दिल्ली के विजय चौक तक मार्च निकाला. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन के भीतर सुरक्षा उल्लंघन के मुद्दे को संबोधित न करके संसदीय विशेषाधिकार का उल्लंघन किया है। सांसदों के निलंबन ने महत्वपूर्ण विवाद को जन्म दिया है, विपक्ष ने इसे असहमति को दबाने का प्रयास बताया है और सरकार पर महत्वपूर्ण मुद्दों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। चल रहे घटनाक्रम संसद में व्याप्त तनावपूर्ण माहौल और महत्वपूर्ण सत्रों के दौरान व्यवस्था बनाए रखने में आने वाली चुनौतियों को उजागर करते हैं।

जेल में ही मनेगा AAP सांसद संजय सिंह का न्यू ईयर ! शराब घोटाले में कोर्ट ने फिर बढ़ा दी हिरासत

कौन है संजय सिंह? जो बने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष

बेटे कुमारस्वामी सहित दिल्ली पहुंचे देवेगौड़ा, मुलाकात के बाद PM मोदी बोले- पूर्व पीएम के विचार भविष्यवादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -