मानसून सत्र शुरू होने से पहले वेंकैया नायडू ने कराया कोरोना टेस्ट, सांसदों के लिए एडवाइजरी जारी
मानसून सत्र शुरू होने से पहले वेंकैया नायडू ने कराया कोरोना टेस्ट, सांसदों के लिए एडवाइजरी जारी
Share:

नई दिल्ली: देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा स्पीकर वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने 14 सितंबर से संसद का मानसून सत्र आरंभ होने से पहले अपना कोरोना टेस्ट करवा लिया है। उपराष्ट्रपति के सचिवालय ने इस संबंध में जानकारी दी है। बता दें कि 14 सितंबर से संसद का मानसून सत्र आरंभ हो रहा है उससे पहले सभी सदस्यों को कोरोना वायरस टेस्ट (RT-PCR) करवाने को कहा गया है।

सचिवालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, "14 सितंबर, 2020 से संसद के आगामी मानसून सत्र का नेतृत्व करने के लिए राज्यसभा स्पीकर एम. वेंकैया नायडू ने कोरोना वायरस टेस्ट करवा लिया है। इसके साथ ही राज्यसभा की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, सदन की कार्यवाही में शामिल होने वाले सभी सदस्यों के लिए भी कोरोना टेस्ट करवाना जरुरी है।" सचिवालय के बयान के मुताबिक, सदस्यों को सरकार द्वारा अधिकृत किसी भी अस्पताल/प्रयोगशाला या संसद भवन परिसर में सत्र आरंभ होने से पहले 72 घंटे के अंदर अपना कोरोना टेस्ट करवाने के लिए कहा गया है।

सचिवालय ने आगे कहा कि उच्च सदन में 57 सांसदों के बैठने की व्यवस्था की गई है जबकि 51 सदस्यों के लिए सदन की गैलरीज में और 136 सदस्यों के लिए लोकसभा कक्ष में बैठाने का प्रबंध किया गया है। इसके अलावा हर सीट में माइक्रोफोन लगा होगा जिससे सदस्य चर्चा में हिस्सा ले सकते हैं।

कंगना विवाद पर उद्धव ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरी ख़ामोशी को मेरी कमज़ोरी ना समझें

रघुवंश बाबू के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, कहा- बिहार की राजनीति में पैदा हुआ 'शुन्य'

भाजपा पार्षद ने चुनाव के शपथ पत्र में दी मिथ्या सूचना, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -